Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Weather Update: भयंकर गर्मी के साथ इन राज्यों में टूटेगा बारिश का...

Weather Update: भयंकर गर्मी के साथ इन राज्यों में टूटेगा बारिश का कहर, देखें मौसम का ताजा हाल

0

Weather Update: मई के महीने में ही लगातार होती बारिश और ओलो ने ठंड बढ़ा दी है। ऐसा काफी सालों के बाद हो रहा है जब मई का तपता हुआ महीना लोगों को ठंडक का एहसास करा रहा है। लेकिन अब बहुत जल्द गर्मी बढ़ने वाली है। मौसम विभाग की तरफ से अलर्ट जारी किया गया है। जिसमें बताया गया है कि 7 मई के बाद से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। जिसके बाद लू और धूप काफी तेज होने वाली है। 7 मई तक देश के कई राज्यों में बारिश और आंधी की स्थिति बने रहने से गर्मी से राहत मिलेगी।

टूटेगा गर्मी का कहर

पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से अब तक मौसम बदल रहा था लेकिन अब गर्मी अपने रंग दिखाने वाली है। मौसम विभाग की तरफ से जानकारी आयी है। उसमें बताया गया है कि, 10 मई के बाद से  यूपी में  40 डिग्री सेल्सियस के पारा चढ़ने वाला है। जिसके बाद काफी गर्मी बढ़ने वाली है।

ये भी पढ़ें: Fast Track ने Bluetooth कॉलिंग के साथ लॉन्च की नायाब स्मार्टवॉच, फीचर्स और लुक खरीदने को कर देंगे मजबूर

इन इलाकों में होगी तेज बारिश

वहीं दूसरी तरफ दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी में तूफान आने की संभावना भी बताई गई है। 11 मई को खाड़ी में तेज हवाओं के साथ तूफान आ सकता है। जिसके कारण तेज बारिश और तेज हवाएं चलेंगी। इसीलिए 7 मई से लेकर 9 मई तक खाड़ी के आस-पास न जाने की चेतावनी जारी की गई है। उत्तर भारत में 6 और 7 मई को तेज बारिश हो सकती है। वहीं दक्षिण भारत में भी तेज बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इस तरह  7 से 12 मई तक कुछ इलाकों में तेज बारिश तो कुछ इलाकों में लू के साथ तेज गर्मी बढ़ सकती है।

ये भी पढ़ें: Aam Aadmi Clinics: CM Kejriwal और CM Mann आज पंजाब के लोगों को देंगे सौगात, 80आम आदमी क्लीनिक का करेंगे लोकार्पण

 

 

 

 

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version