सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Updates: इन राज्यों में गर्मी की तपिश से लोग परेशान, मौसम...

Weather Updates: इन राज्यों में गर्मी की तपिश से लोग परेशान, मौसम विभाग ने बारिश को लेकर भी जारी किया अलर्ट

Date:

Related stories

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में भीषण गर्मी की चेतावनी, IMD ने येलो अलर्ट जारी कर दिए अहम निर्देश

Rajasthan Weather Update: देश के मानचित्र में उत्तर भारत के एक महत्वपूर्ण केन्द्र के रुप में स्थापित राजस्थान इन दिनों भीषण गर्मी व लू की चपेट में है।

Delhi Weather Update: दिल्ली में मौसम ने बदला मिजाज, इन राज्यों में बारिश के आसाार

Delhi Weather Update: दिल्ली, पंजाब समेत उत्तर भारत में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।

Rajasthan Weather Update: Jaipur के साथ कई इलाकों में कोहरे का अलर्ट, प्रभावित हुआ ट्रेन संचालन

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में आज घने कोहरे का कहर देखने को मिला है। इसके साथ ही राज्य के विभिन्न हिस्सों में पारा गिरने के कारण गलन बढ़ने की खबरें भी सामने आ रही हैं।

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के कई जिलों में शीतलहर का कहर! देखें IMD की रिपोर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में इन दिनों सर्दी का भीषण कहर देखने को मिल रहा है। इस दौरान राज्य के विभिन्न हिस्सों में घने कोहरे से लेकर शीतलहर व पारा गिरने का क्रम लगातार जारी है।

Weather Updates: देश की राजधानी दिल्ली सहित कई राज्यों में गर्मी ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। रविवार को तो महाराष्ट्र में लू से 11 लोगों की मौत हो गई। कई राज्यों में सूर्य देव का थर्ड डिग्री टॉर्चर जारी है। मौसम विभाग ने कई राज्यों में लू को लेकर अलर्ट जारी किया है। कई राज्यों में ऑरेंज अलर्ट तो कई राज्यों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। देश में लोगों का गर्मी से हाल बेहाल है।

गर्मी की तपिश से लोग परेशान

दिल्ली के मौसम की बात करें तो यहां का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच (Weather Updates) गया है। भारत मौसम विज्ञान ने गर्मी को देखते हुए दिल्ली में येलो अलर्ट जारी किया है। साथ ही आंध्र प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। दिल्ली समेत एनसीआर में एक बार फिर गर्मी की तपिश ने लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया है। लोगों ने दोपहर के समय में घरों से बाहर निकलना छोड़ दिया है।

ये भी पढ़ें: Atiq Murder Case: अतीक-अशरफ हत्या मामले की जांच के लिए SIT टीम का गठन, आरोपियों को प्रतापगढ़ जेल में किया गया शिफ्ट

अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार

मौसम विज्ञान विभाग की मानें तो पिछले 24 घंटे के दौरान दिन का अधिकतम तापमान 40.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज (Weather Updates) किया जा रहा है तो वहीं न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा रहा है। मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर में अगले पांच दिनों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। साथ ही बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

इन राज्यों में मौसम विभाग का अलर्ट

विभाग ने आज जम्मू कश्मीर, पंजाब, उत्तराखंड में बारिश को लेकरक ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। साथ ही उड़ीसा, महाराष्ट्र, पश्चिमी और पूर्वी राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने आज उत्तर प्रदेश, झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा सहित कई राज्यों में लू को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। साथ ही बिहार और पश्चिम बंगाल में लू को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Latest stories