बुधवार, मई 22, 2024
होमदेश & राज्यWeather Updates: मानसून के अंतिम पड़ाव में हो सकती है इन राज्यों...

Weather Updates: मानसून के अंतिम पड़ाव में हो सकती है इन राज्यों में जोरदार बारिश, IMD की तरफ से आई बड़ी अपडेट  

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Snowfall in J&K: बर्फ की चादर में ढ़का जम्मू-कश्मीर, कई रास्ते ब्लॉक; जानें सैलानियों को क्यों आ रही समस्या

Snowfall in J&K: धरती के स्वर्ग के नाम से मशहूर जम्मू-कश्मीर इन दिनों बर्फबारी की चपेट में है। ताजा जानकारी के अनुसार श्रीनगर के साथ गुलमर्ग व कुपवाड़ा समेत कई ईलाके बर्फ की चादर में ढ़के हैं।

Weather Updates: अगस्त का महीना खत्म होते ही मानसून धीरे-धीरे अपने अंतिम पड़ाव की तरफ बढ़ने लगा है। ऐसे में बारिश की संभावना के आसार अब कम होते जा रहे है। बात करें राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की तो यहां पिछले 6 दिनों से बारिश ही नहीं हुई है। इस दौरान बताया जा रहा है, दिल्ली में मौसम शुष्क रहा। वहीं अन्य राज्यों की बात करें, तो इसको लेकर भारतीय मौसम विभाग ने बड़ी जानकारी दी है। आइए जानते हैं-

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने दी बड़ी अपडेट 

अगले कुछ दिनों तक मौसम का कैसा रहेगा हॉल?  इसे लेकर भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने नया अपडेट जारी कर दिया है।  मौसम विभाग के अनुसार  नागालैंड, मणिपुर, असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है। वहीं बात करें अंडमान-निकोबार द्वीप समूह की तो यहां भी बारिश हो सकती है। जबकि मध्यवर्ती (मध्य प्रदेश) भारत में मानसून तेजी से निकलता हुआ नजर आ रहा है। इसके अलावा ओडिशा और पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों में हवाएं चलने और बारिश की संभावना अभी भी बनी हुई है।   

साउथ के राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

दक्षिण भारत में 3 सितंबर तक कैसा मौसम रहेगा इसको लेकर मौसम विभाग ने बड़ी जानकारी दी है। IMD ने बताया, कि केरल और लक्षद्वीप में हल्की बारिश हो सकती है। इसके अलावा यहां तेज हवाएं चलने की भी उम्मीद है। यही हाल कुछ केरल से सटा हुआ राज्य तमिलनाडु का है। इसके अलावा  आंध्र प्रदेश, विदर्भ के इलाकों और कोंकण तट के पास (गोवा) में बारिश की संभावना बनी हुई है। इसका मतलब यह है, की मानसून पूरी तरह से अभी दक्षिण भारत में अगले कुछ दिनों तक रहेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories