Home देश & राज्य Weather Updates: मानसून के अंतिम पड़ाव में हो सकती है इन राज्यों...

Weather Updates: मानसून के अंतिम पड़ाव में हो सकती है इन राज्यों में जोरदार बारिश, IMD की तरफ से आई बड़ी अपडेट  

Weather Updates: अगले कुछ दिन कैसा मौसम रहेगा इसे लेकर IMD ने बड़ी जानकारी दी है। मौसम विभाग के अनुसार नागालैंड, मणिपुर, असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है। वहीं बात करें अंडमान-निकोबार द्वीप समूह की तो यहां भी बारिश हो सकती है। इसके अलावा राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में 4 से 5 दिन मौसम गर्म रह सकता है।

0
Weather Updates

Weather Updates: अगस्त का महीना खत्म होते ही मानसून धीरे-धीरे अपने अंतिम पड़ाव की तरफ बढ़ने लगा है। ऐसे में बारिश की संभावना के आसार अब कम होते जा रहे है। बात करें राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की तो यहां पिछले 6 दिनों से बारिश ही नहीं हुई है। इस दौरान बताया जा रहा है, दिल्ली में मौसम शुष्क रहा। वहीं अन्य राज्यों की बात करें, तो इसको लेकर भारतीय मौसम विभाग ने बड़ी जानकारी दी है। आइए जानते हैं-

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने दी बड़ी अपडेट 

अगले कुछ दिनों तक मौसम का कैसा रहेगा हॉल?  इसे लेकर भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने नया अपडेट जारी कर दिया है।  मौसम विभाग के अनुसार  नागालैंड, मणिपुर, असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है। वहीं बात करें अंडमान-निकोबार द्वीप समूह की तो यहां भी बारिश हो सकती है। जबकि मध्यवर्ती (मध्य प्रदेश) भारत में मानसून तेजी से निकलता हुआ नजर आ रहा है। इसके अलावा ओडिशा और पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों में हवाएं चलने और बारिश की संभावना अभी भी बनी हुई है।   

साउथ के राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

दक्षिण भारत में 3 सितंबर तक कैसा मौसम रहेगा इसको लेकर मौसम विभाग ने बड़ी जानकारी दी है। IMD ने बताया, कि केरल और लक्षद्वीप में हल्की बारिश हो सकती है। इसके अलावा यहां तेज हवाएं चलने की भी उम्मीद है। यही हाल कुछ केरल से सटा हुआ राज्य तमिलनाडु का है। इसके अलावा  आंध्र प्रदेश, विदर्भ के इलाकों और कोंकण तट के पास (गोवा) में बारिश की संभावना बनी हुई है। इसका मतलब यह है, की मानसून पूरी तरह से अभी दक्षिण भारत में अगले कुछ दिनों तक रहेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version