बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यफाइव आइज के सवाल पर ऐसा क्या बोले विदेश मंत्री की पत्रकार...

फाइव आइज के सवाल पर ऐसा क्या बोले विदेश मंत्री की पत्रकार की बोलती हुई बंद, S. Jaishankar के कड़े तेवर देख सब हुए हैरान

Date:

Related stories

S. Jaishankar: भारत और कनाडा के बीच चल रही तनातनी बढ़ती ही जा रही है। इस विवाद को लेकर भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने साफ शब्दों में कहा है की किसी भी सूरत पर समझौता नहीं किया जाएगा। मंगलवार (26 सितंबर) को संयुक्त राष्ट्र की बैठक में भाग लेने के बाद उन्होंने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि अगर कनाडा ने आरोप लगाने से पहले या बाद में निज्जर की हत्या के संबंध में कोई सबूत या प्रासंगिक जानकारी प्रदान की होती, तो हम निश्चित रूप से उस पर विचार करते।

जयशंकर के मुताबिक, हमने कनाडा के आरोपों के जवाब में यह बिल्कुल स्पष्ट कर दिया है कि यह भारत सरकार की नीति नहीं है। उन्होंने कहा कि कनाडा ने जो आरोप लगाए हैं, वो सरासर झूठे और बेबुनियाद हैं। झूठे आरोपों पर किसी भी सूरत में समझौता नहीं किया जाएगा।

जब कड़े तेवर में दिखे विदेश मंत्री एस जयशंकर

इस दौरान जब पत्रकारों ने उनसे फाइव आईज अलायंस की खुफिया रिपोर्ट के बारे में सवाल किया तो विदेश मंत्री ने कड़े तेवर में इसका जवाब दिया। उनके इस तेवर को देख सभी लोग हैरान थे। उन्होंने कहा कि, “आप गलत व्यक्ति से सवाल कर रहे हैं। मैं एफबीआई या फाइव आइज एलायंस का हिस्सा नहीं हूं। आप ये सवाल उनसे पूछिए जिन्होंने ये आरोप लगाए हैं।”

गैंगस्टरों के लिए एक सुरक्षित पनाहगाह है कनाडा

विदेश मंत्री ने आगे कहा कि कनाडा गैंगस्टरों और चरमपंथियों के लिए एक सुरक्षित पनाहगाह बन गया है। पिछले कुछ सालों में कानाडा में इनका आतंका तेजी से बढ़ा है। ऐसे में भारतीय राजनयिकों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। राजनयिक भवनों में आए दिन हिंसा होती रहती है। भारत ने कई बार कनाडा को इसकी जानकारी दी है, लेकिन कनाडा ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया।

‘कनाडा में बन रहे माहौल से भारत चिंतित’

जयशंकर ने कहा कि स्थिति की स्पष्ट समझ जरूरी है। हाल के वर्षों में, कनाडा में हिंसा और हत्या में वृद्धि देखी गई है। वहां आतंकियों को पनाह मिलती है। उन्होंने दावा किया कि जो माहौल बन रहा है, उससे भारत चिंतित है। हमारे दूतावासों पर हमला किया जाता है, हमारे राजनयिकों को धमकाया जाता है और हमारे आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करने का प्रयास किया जाता है। हम इसका कड़ा विरोध करते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें