सोमवार, मई 20, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAkshaya Tritiya 2024 पर अयोध्या में लगी आस्था की डूबकी, PM Modi...

Akshaya Tritiya 2024 पर अयोध्या में लगी आस्था की डूबकी, PM Modi व CM Yogi ने जारी किए बधाई संदेश; जानें डिटेल

Date:

Related stories

PM Modi ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर तोड़ी चुप्पी, मीडिया की भूमिका पर कही बड़ी बात; जानें डिटेल

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर खूब प्रश्न खड़े होते हैं। विपक्ष समेत कई धड़े उन पर मीडिया की अनदेखी का आरोप भी लगाते हैं। हालाकि पीएम मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं करते, इसको लेकर उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ दी है।

PM Modi ने स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री पर हुए हमले को लेकर जताई चिंता, एकजुटता का संदेश जारी कर कही बड़ी बात

PM Modi: स्लोवाकिया गणराज्य के लिए बुधवार का दिन बेहद चुनौती भरा रहा। दरअसल बुधवार यानी बीते कल स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग कर दी जिससे वो बुरी तरह से जख्मी हो गए।

Pawan Kalyan: PM Modi के नामांकन में पहुंचे पवन कल्याण के दावे से चढ़ा सियासी पारा, जानें क्या कहा?

Lok Sabha Election 2024: लोक सभा चुनाव के सियासी बिगुल के बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन कर दिया।

Lok Sabha Election 2024: PM Modi के नामांकन को लेकर वाराणसी में दिग्गजों का जमावड़ा, जानें क्या है BJP की खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं द्वारा नामांकन में चुनावी सभा में भाग लेने की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कर दिया है।

Akshaya Tritiya 2024: हिंदू पंचांग के अनुसार आज देश के विभिन्न हिस्सों में वर्ष के सबसे शुभ मुहूर्तों में से एक अक्षय तृतीया की खास तिथि मनाई जा रही है। मान्यता है कि इस खास तिथि पर किसी भी तरह के शुभ कार्य करने से उसका अक्षय फल मिलता है। देश के विभिन्न हिस्सों में लोगों की आस्था का ध्यान रखते हुए पीएम मोदी (PM Modi) व सीएम योगी (CM Yogi) ने भी अक्षय तृतीया के इस शुभ अवसर पर बधाई संदेश जारी किए हैं।

अक्षय तृतीया को लेकर ही आज रामनगरी अयोध्या में भक्तों का जमावड़ा लगा है और भारी संख्या में भक्तों ने पवित्र सरयू नदी में आस्था की डूबकी लगाई है। ऐसे में आइए हम आपको अक्षय तृतीया (Akshaya Tritiya 2024) से जुड़े ताजा अपडेट देते हैं।

अयोध्या में लगी आस्था की डूबकी

अक्षय तृतीया के खास अवसर पर रामनगरी अयोध्या में भक्तों का जमावड़ा लगा है। श्रद्धालुओं द्वारा इस खास अवसर पर अयोध्या के पवित्र सरयू नदी में आस्था की डूबकी लगाने के साथ भगवान की पूजा-अर्चना की गई है।

PM Modi ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से आज अक्षय तृतीया तिथि के अवसर पर देश के समस्त नागरिकों के लिए बधाई संदेश जारी किया गया है। पीएम मोदी के आधिकारिक एक्स हैंडल से लिखा गया है कि “देश के समस्त परिवारजनों को अक्षय तृतीया की हार्दिक शुभकामनाएं। परोपकार के लिए प्रेरित करने वाला यह पावन अवसर आप सभी के जीवन में नई ऊर्जा और नया उत्साह लेकर आए, यही कामना है।”

रुद्राभिषेक पूजन में शामिल हुए CM Yogi

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अक्षय तृतीया के अवसर पर रुद्राभिषेक पूजन कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने गोरखनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक पूजन कर लोगों के लिए बधाई संदेश जारी किया।

सीएम योगी के आधिकारिक एक्स हैंडल से लिखआ गया कि “अक्षय तृतीया के इस अवसर पर त्रिभुवन स्वामी भगवान श्री विष्णु जी एवं माँ लक्ष्मी जी से प्रार्थना है कि सभी का जीवन सुख-शांति, संपन्नता व उत्तम स्वास्थ्य से परिपूर्ण हो।”

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories