शनिवार, मई 18, 2024
होमएस्ट्रोलॉजीHanuman Jayanti 2023: भरनी है खाली तिजोरी तो हनुमान जयंती के दिन...

Hanuman Jayanti 2023: भरनी है खाली तिजोरी तो हनुमान जयंती के दिन करें बस ये उपाय

Date:

Related stories

Yazidi: क्या इराक और सीरिया में भी रहते थे प्राचीन हिंदू? जानें यजीदियों की सच्चाई

Yazidi: यजीदी धर्म प्राचीन विश्व की प्राचीनतमा धार्मिक परंपराओं...

Hanuman Jayanti 2023: हिंदू धर्म में हर दिन का विशेष महत्व है। वहीं हर साल हनुमान जयंती का त्योहार भी मनाया जाता है। इस बार ये त्योहार 6 अप्रैल को मनाया जाएगा। इस दिन सभी भक्त हनुमान जी की भक्ति में तल्लीन होंगे। वहीं ज्योतिष शास्त्र की मानें तो कई सारे उपायों को इस दिन करना चाहिए। इस दिन कई उपायों को करने से भक्तों के जीवन में आ रही तमाम समस्याओं का अंत हो जाता है। वहीं किसी भी कार्य के दौरान आ रही परेशानी का अंत होता है। वहीं जो लोग आर्थिक तंगी से बेहद परेशान रहते हैं, उनके लिए ये सारे उपाय बेहद अचूक है। इन उपायों को करने से खाली तिजोरी भी भर जाती हैं। वहीं जीवन में आ रही सभी आर्थिक तंगी का अंत हो जाता है।

इस उपाय से आर्थिक तंगी का होगा अंत

आपको बता दें, अगर आप पैसों की समस्या से पीड़ित हैं और हजार कोशिश करने के बाद भी पैसों की तंगी खत्म नहीं हो रही है तो हनुमान जयंती के दिन 11 वट वृक्ष के पत्ते लें। इसके बाद इन पत्तों पर लाल चंदन से श्री राम लिखें। फिर इसका माला बनाएं और बजरंगबली को अर्पित करें। यकीन मानिए इस उपाय को श्रद्धा पूर्वक करने से पैसों से जुड़ी तमाम समस्याओं का अंत हो जाएगा। वहीं सभी आर्थिक तंगी का अंत होगा। खाली तिजोरी भर जाएगी।

नजर दोष से बचाएगी ये उपाय

अगर आपका पूरा परिवार स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं से परेशान है। वहीं नजर दोष की समस्या भी उत्पन्न हो गई है तो ये उपाय आपके लिए लिए है। बता दें, हनुमान जयंती के दिन हनुमान जी को सिंदूर अर्पित करें। इसके बाद अच्छे स्वास्थ्य की कामना भगवान से करें। यकीनन इसके बाद नजर दोष की समस्या का निवारण हो जाएगा।

ये भी पढ़ें: Shani Asta: शनिदेव के अस्त होने पर भूलकर भी न करें ये गलती, भुगतना पड़ सकता है गंभीर परिणाम

इस मंत्र के जाप से पाएं नौकरी में प्रमोशन

अगर आपके हजार कोशिश के बाद भी आपको नौकरी में प्रमोशन नहीं मिल रहा है। वहीं बिजनेस में भी परेशानी आ रही है तो इस मंत्र का जाप हनुमान जयंती के दिन 108 बार करें। इससे आपकी नौकरी में आ रही सभी परेशानियों का अंत होगा। वहीं ये उपाय बेहद कारगर उपाय है। इससे व्यक्ति को नौकरी एवं बिजनेस में खुब तरक्की मिलती है।

इस मंत्र का करें जाप: ‘ऊं नमो हनुमते रूद्रावताराय सर्वशत्रुसंहारणाय सर्वरोग हराय सर्ववशीकरणाय रामदूताय स्वाहा’

इस उपाय से संतान संबंधित समस्याओं का होगा अंत

अगर संतान के जीवन में किसी भी प्रकार की परेशानी आ रही है। वहीं वंश वृद्धि की समस्या से भी आप परेशान हैं तो हनुमान जयंती के दिन सुंदरकांड का पाठ करें। इससे जीवन में आ रही तमाम परेशानियों का अंत हो जाएगा।

ये भी पढ़ें: Violence in West Bengal: एक बार फिर भड़की हिंसा…रेलवे लाइन ब्लॉक, इंटरनेट सेवा बाधित

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। DNP News Network/Website/Writer इसकी पुष्टि नहीं करता है। इसे केवल सामान्य अभिरूचि में ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है। किसी भी प्रकार का उपाय करने से पहले ज्योतिष से परामर्श जरूर लें।
Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories