गुरूवार, मई 9, 2024
होमधर्मHoli 2023: अगर नहीं बन रहा शादी का योग तो होली की...

Holi 2023: अगर नहीं बन रहा शादी का योग तो होली की रात में करें इस मंत्र का जाप, होगी चट मंगनी और पट ब्याह

Date:

Related stories

Yazidi: क्या इराक और सीरिया में भी रहते थे प्राचीन हिंदू? जानें यजीदियों की सच्चाई

Yazidi: यजीदी धर्म प्राचीन विश्व की प्राचीनतमा धार्मिक परंपराओं...

Holi 2023: जितने भी लोग होली का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं उन सभी का इंतजार खत्म होने वाला है। आपको बता दें, 8 मार्च को होली का त्योहार पूरे देश में धूमधाम से मनाया जाएगा। सभी लोग होली के रंग में रंगे होंगे। वहीं होली के दिन कई सारे ज्योतिष और धार्मिक उपाय भी किए जाते हैं। इससे भक्तों के जीवन में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आती है। अगर वैवाहिक जीवन में परेशानी आ रही है या विवाह का योग ही नहीं बन रहा है तो भी व्यक्ति को होली के दिन कुछ अचूक उपाय करने चाहिए। इसके लिए होली की रात में एक मंत्र का जाप करना बेहद शुभ माना गया है। इससे व्यक्ति के विवाह में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आती है। इतना ही नहीं, भक्तों की सभी मनोकामनाएं भी पूर्ण हो जाती है। तो आइए जानते हैं होली के दिन कौन-से मंत्र का जाप करें।

इस मंत्र से विवाह में आ रही सभी परेशानियों का होगा अंत

‘कात्यायनि महामाये महायोगिनयधीश्वरि। नंदगोपसुतं देवि! पतिं में कुरु ते नम:’

‘पत्नी मनोरंमां देहि मनोवृत्तानुसारिणीम्। तारिणीं दुर्गसंसारसागरस्य कुलोद्धवाम्’

अगर पति-पत्नी के बीच परेशानी आ रही है। वहीं आपकी शादी ठीक नहीं हो रही है। सभी कुछ फिक्स होने के बाद भी शादी टूट रहा है तो होलिका दहन की रात में इस मंत्र का जाप निश्चित रूप से करें। ये बेहद प्रभावशाली मंत्र है। इस मंत्र के जाप से व्यक्ति के विवाह में आ रही परेशानी दूर हो जाती है। वहीं इससे जिस भी जातक के विवाह में परेशानी आती है वो सभी दूर हो जाती है। इस मंत्र के जाप से व्यक्ति का चट मंगनी पट ब्याह होता है।

रोग-शोक को दूर करने के लिए इस मंत्र का करें जाप

‘ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम्। उर्वारुकमिव बन्धनान् मृत्योर्मुक्षीय मामृतात्’

सभी परेशानियों से निवारण पाने के लिए महादेव की पूजा-अर्चना करना सबसे अति-उत्तम माना जाता है। वहीं मान्यताओं के अनुसार, जो व्यक्ति होली की रात इस मंत्र का जाप करता है। उसे सभी बीमारी और रोग से मुक्ति मिल जाती है। वहीं मंत्र के नियमित जाप करने वाले व्यक्ति को कभी भी किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है। वो हमेशा स्वस्थ होकर जीवन व्यतीत करता है।

ये भी पढ़ें: सेल से पहले ही यूजर्स की चमकी किस्मत XIAOMI 13 PRO पर मिल रही 10000 की भारी छूट

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories