रविवार, मई 5, 2024
होमएस्ट्रोलॉजीMahavir Jayanti 2023: बदल जाएगी इन 4 राशियों की किस्मत, रातों-रात हो...

Mahavir Jayanti 2023: बदल जाएगी इन 4 राशियों की किस्मत, रातों-रात हो जाएंगे धनवान!

Date:

Related stories

Yazidi: क्या इराक और सीरिया में भी रहते थे प्राचीन हिंदू? जानें यजीदियों की सच्चाई

Yazidi: यजीदी धर्म प्राचीन विश्व की प्राचीनतमा धार्मिक परंपराओं...

Mahavir Jayanti 2023: जैन धर्म के लोगों के लिए महावीर जयंती का त्योहार बेहद खास होता है। सभी लोग इस त्योहार को पूरे नियम निष्ठा से मनाते हैं। बता दें, आज के दिन पूरे देश में महावीर जयंती का त्योहार मनाया जाएगा।

बता दें, सभी जैन धर्म के लोगों के लिए महावीर जयंती का दिन बेहद खास और पवित्र माना जाता है। इस दिन सभी लोग महावीर जी के विचारों को पढ़ते हैं और शिक्षा लेते हैं। महावीर जी कई सारे संदेश ऐसे दिए हैं, जिसका पालन हर व्यक्ति का धर्म है। बता दें, महावीर स्वामी कहते हैं, अगर किसी व्यक्ति को मदद की जरूरत है, मगर आप उसके लिए सक्षम नहीं है, फिर भी मदद करने कोशिश करनी चाहिए।

बता दें, महावीर जयंती के खास मौके पर ग्रहों का उलटफेर हुआ है। इसके कारण 4 राशि के जातकों की किस्मत चमकने वाली है और वो धनवान होने वाले हैं। तो आइए कौन सी है वो 4 भाग्यशाली राशियां।

मिथुन राशि

आज का दिन मिथुन राशि के जातकों के लिए काफी खास होने वाला है। आज के दिन जातकों की किस्मत चमकने वाली है। वहीं धनलाभ का भी योग बन रहा है। इसलिए आज के दिन जैन धर्म के लोगों भंडारे में आज अपना सहयोग दें। इससे सब अच्छा होगा।

सिंह राशि

आज का दिन सिंह राशि के जातकों के लिए अति उत्तम रहने वाला है। जातकों के जीवन में आ रही तमाम परेशानियों का अंत हो सकता है। आज के दिन हनुमान जी के मंदिर जाएं और उन्हें लड्डू चढ़ाएं। वहीं महावीर जयंती के मौके पर जैन मंदिर जाएं और वहां अपना सहयोग दें।

ये भी पढ़ें: Shani Asta: शनिदेव के अस्त होने पर भूलकर भी न करें ये गलती, भुगतना पड़ सकता है गंभीर परिणाम

तुला राशि

तुला राशि के जातकों का दिन खुशियों से भरा रहेगा। आज के दिन कई नई चीजों का जीवन में आगमन हो सकता है। इतना ही नहीं, नौकरी के क्षेत्र में भी तरक्की मिलेगी। आज के दिन आध्यात्म में रुचि बढ़ सकती है।

कुंभ राशि

बता दें, कुंभ राशि के जातकों का दिन काफी बेहतर रहने वाला है। आज के दिन हनुमान मंदिर जाकर भगवान के दर्शन करें। वहीं बंदरों को केले खिलाना भी बेहद शुभ होगा। इससे सभी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी। आज के दिन महावीर जी के विचारों को पढ़ें और अपने जीवन में उतारें। भविष्य में कुछ अच्छा करने का मौका मिल सकता है।

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। DNP News Network/Website/Writer इसकी पुष्टि नहीं करता है। इसे केवल सामान्य अभिरूचि में ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है। किसी भी प्रकार का उपाय करने से पहले ज्योतिष से परामर्श जरूर लें।
Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories