Home एजुकेशन & करिअर AIIMS INI CET July 2023: PG कोर्स में दाखिला के लिए रजिस्ट्रेशन...

AIIMS INI CET July 2023: PG कोर्स में दाखिला के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया हुई शुरू, यहां करें आवेदन

0

AIIMS INI CET July 2023: जितने भी स्टूडेंट्स एम्स में पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स में दाखिला लेना चाहते हैं उन सभी के लिए ये खबर है। आपको बता दें, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के द्वारा एम्स आईएनआई सीईटी परीक्षा 2023 के लिए आवेदन की तिथि जारी कर दी गई है। इस परीक्षा में जितने भी कैंडिडेट्स शामिल होना चाहते हैं वो सभी 25 मार्च 2023 तक ऑफिशियल वेबसाइट aiimaexams.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। वहीं इस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 7 मार्च 2023 से शुरू की जाएगी। इसके अलावा सभी स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इस परीक्षा का आयोजन पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स में दाखिला लेने के लिए किया जा रहा है। बता दें, इस परीक्षा का आयोजन 7 मई 2023 को की जाएगी। वहीं परीक्षा से एक सप्ताह पहले एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा। इस दाखिला परीक्षा में शामिल होने के लिए कैंडिडेट्स को ऑनलाइन माध्यम से भी आवेदन करना होगा। इस परीक्षा में जितने भी छात्र सफल होने और मेरिट लिस्ट में शामिल होंगे। वो सभी कैंडिडेट्स एम्स दिल्ली, जोधपुर, भुवनेश्वर, भोपाल, रायपुर, ऋषिकेश, पटना, नागपुर, बठिंडा, बीबीनगर, निम्हान्स बेंगलुरु, जिपमर पुडुचेरी में दाखिला ले सकते हैं।

सभी कैंडिडेट्स इन चीजों का रखें ध्यान

जितने भी कैंडिडेट्स इस परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं और आवेदन कर रहे हैं। वो सभी कुछ चीजों का ध्यान बेहतर ढंग से रखें। बता दें, रजिस्ट्रेशन फॉर्म का करेक्शन 28 मार्च से 31 मार्च किया जाएगा। इसके अलावा परीक्षा से एक सप्ताह पहले एडमिट कार्ड डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट निकाल लें। बिना एडमिट कार्ड के स्टूडेंट्स को एग्जाम सेंटर पर एंट्री नहीं दी जाएगी। इसके अलावा एडमिट कार्ड पर कुछ गाइडलाइंस भी दर्ज है। इसे सभी उम्मीदवार फॉलो करें। वहीं सभी उम्मीदवार आवेदन की डिटेल्स ऑफिशियल नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।

Also Read: पहाड़ों पर जानें के लिए Royal Enfield Hunter और TVS Ronin में से कौन सी बाइक है बेस्ट, एक मिनट में जानें दोनों की खासियतें

यहां से करें आवेदन

स्टेप 1: सबसे पहले सभी कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जाएं।

स्टेप 2: अब आपको होमपेज पर AIIMS INI CET July 2023 लिंक दिखेगा। इसपर क्लिक करें।

स्टेप 3: अब आप लिंक के माध्यम से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को पूर्ण करें।

स्टेप 4: अब जितने भी जरूरी डॉक्यूमेंट्स हैं उसे अपलोड करें और एप्लीकेशन फीस को सबमिट करें।

स्टेप 5: अब फॉर्म डाउनलोड कर लें और भविष्य के लिए प्रिंट आउट निकाल लें।

Exit mobile version