शुक्रवार, मई 17, 2024
होमएजुकेशन & करिअरAir India Jobs: खुशखबरी! छंटनी के दौर में भी ये कंपनी चला...

Air India Jobs: खुशखबरी! छंटनी के दौर में भी ये कंपनी चला रही भर्ती अभियान, 780 से ज्यादा लोगों को अब तक दे चुकी है नौकरी

Date:

Related stories

NCS Job Opportunity: अब नहीं सताएगी बेरोजगारी की चिंता, सरकार के इस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कर पा सकेंगे नौकरी! जानें पूरी खबर

NCS Job Opportunity: देश में ऐसे बहुत से युवा हैं जिन्हें बेरोजगारी की चिंता सताती है। युवा पढ़-लिखकर नौकरी के योग्य बनते हैं और उनकी कोशिश रहती है कि अपनी योग्यता के अनुसार नौकरी हासिल करें। हालाकि इस क्रम में उन्हें जानकारी के अभाव या अन्य कारणों से उन्हें नौकरी नहीं मिल पाती है।

Air India Jobs: वैश्विक मंदी के इस दौर में लोग के लिए काम करना काफी मुश्किल साबित हो रहा है। भाारत में जहां हर साल लाखों ग्रेजुएट पास हो रहे हैं, तो वहीं लाखों की नौकरियां भी दांव पर है। हाल ही में कई कई बड़ी कंपनियों ने बड़े पैमाने पर एंप्लाइज की छंटनी की है। जबकि कई कंपनियों में मंदी के चलते छंटनी की संभावना बनी हुई है। इसी बीच टाटा ग्रुप की एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बड़ी खुशखबरी दी है। ग्लोबल मंदी के दौर में एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बड़े पैमाने पर भर्तियां की हैं। एयर इंडिया की बजट इंटरनेशनल सर्विस प्रदान करने वाली एयरलाइंस एयर इंडिया एक्सप्रेस ने 500 से अधिक कर्मचारियों की भर्ती की सूचना दी है।

पायलट समेत इन पदों पर हुई भर्ती

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने मंगलवार को इसकी सूचना दी। पीटीआई के मुताबिक एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बताया कि कंपनी ने कुल 280 पायलट और 250 केबिन क्रू मेंबर्स की भर्ती है। कंपनी ने कहा कि दिल्ली, बेंगलुरु और मुंबई में आयोजित हुए भर्ती अभियान के दौरान कंपनी ने कुल 280 पायलटों समेत कुल 530 लोगों को हायरिंग की है। गौरतलब है कि जनवरी 2022 में टाटा ग्रुप ने एयर इंडिया के साथ ही उसकी सब्सिडियरी एयर इंडिया एक्सप्रेस का भी अधिग्रहण किया था।

ये भी पढ़ें: Karnataka में मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचतान जारी, डीके शिवकुमार की इस बात ने खरगे की बढ़ाई टेंशन

फ्लाइट्स बढ़ाने पर कर रही फोकस

टाटा समूह के अधिग्रहण के बाद से ही एयर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस की सर्विस को बढ़ाने की कोशिश की जा रही हैं। इसके साथ ही कंपनी अलग-अलग रूट्स पर ज्यादा फ्लाइट्स का संचालन बढ़ाना चाहती है। इसके लिए उसे ज्यादा पायलट और क्रू मेंबर्स की आवश्यकता पड़ेगी। बता दें कि एयर इंडिया एक्सप्रेस पिछले साल अक्टूबर से ही अपने कार्यबल को बढ़ाने की कोशिश में लगी हुई है। एयरलाइंस चालक दल के सदस्यों की भर्ती के लिए देश के प्रमुख शहरों के अलावा अन्य शहरों एवं कस्बों में भी चयन प्रक्रिया संचालित कर रही है।

ये भी पढ़ें: Modi सरनेम में सजा के बाद अब Amit Shah मानहानि केस में बुरे फंसे Rahul, जानें क्या है अब ये नया मामला?

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories