Home एजुकेशन & करिअर खुशखबरी! आर्मी पब्लिक स्कूल में TGT-PRT पदों पर निकली भर्ती; जानें आवेदन...

खुशखबरी! आर्मी पब्लिक स्कूल में TGT-PRT पदों पर निकली भर्ती; जानें आवेदन से जुड़े आवश्यक डिटेल

Army Public School Recruitment 2024: आर्मी पब्लिक स्कूल डिब्रूगढ़ (असम) में टीजीटी-पीआरटी पदों पर भर्ती निकली है जहां योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

0
Army Public School Recruitment 2024
Army Public School Recruitment 2024

Army Public School Recruitment 2024: आर्मी पब्लिक स्कूल देश के उन शीर्ष शिक्षण संस्थानों में शामिल हैं जहां भारतीय सशस्त्र बलों के कर्मियों के बच्चों को शिक्षा दी जाती है। ऐसे में इन स्कूलों में योग्य शिक्षक रखे जाते हैं जिनकी तनख्वाह भी ठीक-ठाक होती है। खबर है कि आर्मी पब्लिक स्कूल के डिब्रूगढ़ (असम) वाले ब्रांच पर ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर व प्राइमरी टीचर (TGT-PGT) के पदों पर भर्ती निकली है। इसके तहत योग्य उम्मीदवार 20 जनवरी के पहले आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर निकली भर्तियों के आवेदन के लिए आर्मी पब्लिक स्कूल के आधिकारिक वेबसाइट www.awesindia.com या www.apsdjn.in पर जाना होगा जिसके बाद रिक्रूटमेंट विकल्प को चुन कर आवेदन की प्रकिया को पूरा किया जा सकता है।

आवेदन से जुड़े डिटेल

आर्मी पब्लिक स्कूल में टीजीटी व पीआरटी शिक्षकों की भर्ती के लिए 20 जनवरी से पहले आवेदन की प्रक्रिया को पूरा करना होगा। बता दें कि इस शिक्षण संस्थान में प्राइमरी के सभी विषयों के लिए शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी तो वहीं टीजीटी में गणित, अंग्रेजी व समाजिक विज्ञान जैसे विषयों के लिए शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी। बता दें कि उम्मीदवारों का चयन लिखित एग्जाम, इंटरव्यू, स्किल टेस्ट, डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम के बाद किया जाएगा

योग्यता के तौर पर शिक्षक पोस्ट के लिए उम्मीदवारों की सीबीएसई बोर्ड के माध्यम से पढ़ाई अनिवार्य होगी और साथ ही दोनों वर्गों में कंप्यूटर साक्षरता पर विशेष जोर दिया होना चाहिए। इस शिक्षक भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी को हासिल करने के लिए उम्मीदवार संस्थान की आधिकारिक साइट पर विजीट कर सकते हैं।

आवेदन की प्रकिया

आर्मी पब्लिक स्कूल (डिब्रूगढ़-असम) ब्रांच के लिए निकली शिक्षकों की भर्ती से जुड़े आवेदन आधिकारिक साइट ( www.awesindia.com या www.apsdj) के जरिए किए जा सकेंगे। इसके अलावा 100 रुपये की डिमांड ड्राफ्ट के साथ स्पीड पोस्ट आर्मी पब्लिक स्कूल (Dinjan) के नाम करना होगा। इसके लिए पता का पूरा ब्योरा इस प्रकार है।

आर्मी पब्लिक स्कूल (P.O.- Dinjan) वाया Panitola, डिब्रूगढ़, पिन कोड- 786189

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version