Home एजुकेशन & करिअर BHU Recruitment 2024: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर समेत कई पदों...

BHU Recruitment 2024: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर समेत कई पदों पर नौकरी पाने का मौका, जानें डिटेल

BHU Recruitment 2024: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के अन्तर्गत वसंत कॉलेज फॉर वुमेन में असिस्टेंट प्रोफेसर, क्लर्क, एमटीएस समेत कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है।

0
BHU Recruitment 2024
Banaras Hindu Vishwavidyalaya

BHU Recruitment 2024: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के अन्तर्गत वसंत कॉलेज फॉर वुमेन में असिस्टेंट प्रोफेसर, क्लर्क, एमटीएस सहित कुल 14 पदों पर भर्ती निकली है जिसको लेकर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

BHU की ओर से आयोजित की जा रही इस भर्ती परीक्षा में आवेदन के लिए योग्य उम्मीदवार कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट vasantakfi.ac.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि आवेदन की आखिरी तारिख 7 जून 2024 निर्धारित की गई गई है। ऐसे में आइए हम आपको इस भर्ती परीक्षा से जुड़े अन्य सभी जानकारी विस्तार से देते हैं।

कैसे करें आवेदन?

BHU के वसंत कॉलेज फॉर वुमेन में असिस्टेंट प्रोफेसर, क्लर्क, एमटीएस सहित कई पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवार विश्वविद्यालय के आधिकारिक साइट पर जाकर आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर सकता है। इसके लिए उम्मीदवार को सबसे पहले vasantakfi.ac.in वेसबाइट पर जाना होगा। इसके बाद आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर उसमें मांगी गई सभी जानकारी दर्ज करनी होगी।

आवेदन फॉर्म को भर कर उम्मीदवार उसे मैनेजर, वसंत कॉलेज फॉर वुमन, राजघाट, वाराणसी, 221001 के पते पर भेज सकता है।

कुल पद– 14

पोस्ट पदों की संख्या
असिस्टेंट प्रोफेसर (एजुकेशन)2
असिस्टेंट प्रोफेसर (म्यूजिकल वोकल)1
असिस्टेंट प्रोफेसर (म्युजिकल इंस्ट्रूमेंटल)1
असिस्टेंट प्रोफेसर (इकोनॉमिक्स)1
असिस्टेंट प्रोफेसर (हिंदी)1
असिस्टेंट प्रोफेसर (होम साइंस)1
असिस्टेंट प्रोफेसर (लियन कॉन्ट्रैक्चुअल) (इंग्लिश)1
मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS)4
तबला अकॉम्पनिस्ट1
लोअर डिवीजन क्लर्क1

भर्ती से जुड़े अन्य डिटेल

BHU के वसंत कॉलेज फॉर वुमेन में असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर हो रही भर्ती परीक्षा में आवेदन के लिए जनरल वर्ग के उम्मीदवार को 1000 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं नॉन टीचिंग पदों पर हो रही भर्ती के लिए जनरल वर्ग के उम्मीदवार को 500 रुपये का भुगतान करना होगा।

एससी/एसटी व पीडब्ल्यूडी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन निशुल्क है।

सिलेक्शन प्रक्रिया– लिखित परीक्षा के आधार पर।

आयु सीमा– क्लर्क- 18 से 32 साल, एमटीएस- 18 से 40 साल। (आरक्षित वर्ग के लिए संबंधित उम्मीदवारों को उम्र सीमा में खास छूट दी जाएगी)

शैक्षणिक योग्यता

असिस्टेंट प्रोफेसर– संबंधित विषय में कम से कम 55% मार्क्स के साथ मास्टर डिग्री, पीएचडी होना चाहिए। इसके अलावा यूजीसी नेट या सीएसआईआर नेट परीक्षा पास होना चाहिए।

क्लर्क– किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी स्ट्रीम में बैचलर की डिग्री होनी चाहिए और साथ ही 30 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए।

एमटीएस– उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास होना चाहिए।

डिसक्लेमर: यह खबर सामान्य जानकारी और लोगों के जागरूकता के लिए है। हम इन लेखों को प्रकाशित करने के लिए किसी प्रकार का शुल्क नहीं लेते हैं। हम ये खबर व्यापक जनहित के लिए करते हैं जिससे कि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इसकी जानकारी पहुँच सके। पाठकों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले आधिकारिक स्रोत से जानकारी को सत्यापित और प्रमाणित कर लें। डीएनपी न्यूज नेटवर्क प्रा. लिमिटेड या उसके लेखकों को समाचारों की प्रामाणिकता या अंतिम तिथियों, रिक्तियों की संख्या, वेतन आदि में बदलाव के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version