Home एजुकेशन & करिअर DigiLocker पर Bihar Board 10th Result, ऐसे करें चेक

DigiLocker पर Bihar Board 10th Result, ऐसे करें चेक

0
BSEB 10th Result
BSEB 10th Result

Bihar Board Result 2023 Date and Time: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से कक्षा 10वीं और 12वीं की रिजल्ट जल्द ही जारी की जाएगी। कक्षा 10वीं (Bihar Board 10th Result) और 12वीं में लाखों विद्यार्थी शामिल हुए थे। लाखों छात्र अब रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं।

DigiLocker पर रिजल्ट

सूत्रों की मानें तो Bihar School Examination Board इस महीने कभी भी रिजल्ट जारी कर सकता है। बिहार बोर्ड BSEB की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर रिजल्ट जारी करेगा। छात्र ऑफिशियल वेबसाइट के साथ Digilocker पर भी रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

इस दिन जारी होगा रिजल्ट (Bihar Board 10th Result)

जानकारी के अनुसार बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा 14 फरवरी 2023 से शुरू हुई थी, जो 22 फरवरी 2023 तक चली थी। इस परीक्षा में करीब 16 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था। परीक्षा के बाद अब विद्यार्थी बेसब्री से रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि इस महीने के अंत तक बोर्ड की ओर से रिजल्ट जारी किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: Bihar Board 12th Result 2023 इस दिन होगा जारी, अब तक का सबसे बड़ा अपडेट

Digilocker पर ऐसे देखें रिजल्ट

BSEB की ऑफिशियल वेबसाइट के अलावा आप Digilocker पर रजिस्टर कर रिजल्ट देख सकते हैं। लेकिन Digilocker पर रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे। रजिस्ट्रेशन के लिए आप सबसे पहले Digilocker की ऑफिशियल वेबसाइट digilocker.gov.in पर जाएं। इसके बाद वेबसाइट की होम पेज पर जाकर Class X Marksheet पर क्लिक करें।

डिटेल्स अपने पास रख लें (Bihar Board 10th Result)

इसके बाद आप Bihar School Examination Board पर क्लिक करें। क्लिक करने पर एक नया पेज ओपन होगा। यहां मोबाइल नंबर और आधार कार्ड से Login करें। इसके बाद रजिस्ट्रेशन के लिए Roll Code, Roll Number और Date of Birth जैसी डिटेल्स भरें। रजिस्ट्रेशन के बाद इसकी डिटेल्स अपने पास रख लें।

Exit mobile version