Home एजुकेशन & करिअर CM Shivraj ने किया ‘MP Free Laptop Yojana’ का ऐलान, जानें छात्र...

CM Shivraj ने किया ‘MP Free Laptop Yojana’ का ऐलान, जानें छात्र कैसे उठा सकेंगे लाभ

0
CM Shivraj
CM Shivraj

CM Shivraj: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान छात्रों को एक बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं। दरअसल मुख्यमंत्री ने प्रदेश युवाओं के लिए ‘MP Free Laptop Yojana’ का ऐलान किया है। ऐसे में यह खबर सुनने के बाद प्रदेशभर के युवाओं में ख़ुशी की लहर दौड़ गई है। छात्र इस बात को जानने के लिए उत्सुक है, कि आखिरकार ‘MP Free Laptop Yojana’ के तहत किन छात्रों को इसका लाभ मिलने वाला है। क्या इसके लिए कुछ अहर्ताएं भी रखी गई है या नहीं वह जानना चाहते हैं। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए इस योजना के तहत आपको सभी जानकारियां नीचे दी रही हैं।      

‘MP Free Laptop Yojana’ के तहत बच्चों को मिलेगा 25000 रुपए

जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ‘MP Free Laptop Yojana’ के तहत 12वीं में 70% से ज्यादा नंबर लाने वाले छात्रों को लैपटॉप देने की घोषणा कर दी है। वहीं लैपटॉप वितरण के कार्यक्रम की तिथि 26 जुलाई बताई जा रही है। इसकी सूचना प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने खुद दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि, “कक्षा 12वीं में 70% से अधिक नंबर लाने वाले प्रदेश के सभी बच्चों को 26 जुलाई को लैपटॉप दिए जाएंगे: CM”

वहीं खबरों की मानें तो इस प्रोग्राम के तहत 12वीं कक्षा के सबसे होनहार विद्यार्थी को इसका लाभ मिल सकेगा। यह वितरण प्रदेश के युवाओं को प्रोत्साहन देने के लिए किया जा रहा है। छात्रों को प्रोत्साहन के लिए 25000 रुपए  देने की भी बात कही जा रही है। ऐसे में आप सभी को जानना बहुत जरुरी हो जाता है कि इसके लिए कुछ अहर्ताएं तो नहीं है ? तो आपको बता दें सिर्फ मध्य प्रदेश के रहने वाले ही इस स्कीम का फायदा उठा सकते हैं। इसके अलावा छात्र के फैमिली की सालाना इनकम 6 लाख रुपए से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं खबरों की मानें तो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुफ्त लैपटॉप डिस्ट्रीब्यूशन स्कीम 2023 के आगाज की घोषणा अभी हाल ही में की थी।  

मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार प्रदेश में ला रही है कल्याणकारी योजनाएं 

देखा जाए तो यह मध्य प्रदेश के लिए चुनावी वर्ष है। साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने है। ऐसे में भाजपा सरकार कतई नही चाहती की उससे कोई चूक हो। वह हर तरीके से प्रदेश के लोगों और युवाओं को रोजगार या शिक्षा के लिए पूरा प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्री आय दिन प्रदेश में कल्याणकारी योजनाओं का शुभारंभ कर रहे है। वहीं केंद्र की तरफ से मिलने वाली सुविधाओं को भी लोगों के बीच ले जा रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version