गुरूवार, मई 2, 2024
होमएजुकेशन & करिअरDelhi Metropolitan Education: न्यायाधीश ने डीएमई, नोएडा में उभरते वकीलों को संबोधित...

Delhi Metropolitan Education: न्यायाधीश ने डीएमई, नोएडा में उभरते वकीलों को संबोधित किया

Date:

Related stories

Delhi Metropolitan Education:“कानूनी पेशा अपनाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के लिए प्रत्येक मामले की विषय वस्तु पर ध्यान केंद्रित करना आवश्यक है” – एससी

युवा कानूनी बिरादरी को प्रोत्साहित किया

माननीय श्री न्यायमूर्ति सी.टी. भारत के सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश रवि कुमार ने 6 और 7 अप्रैल को जीजीएसआईपीयू से संबद्ध दिल्ली मेट्रोपॉलिटन एजुकेशन, नोएडा में आयोजित राष्ट्रीय मूटकोर्ट प्रतियोगिता 2024 में युवा कानूनी बिरादरी को प्रोत्साहित किया।कार्यक्रम का आयोजन डीएमई लॉ स्कूल द्वारा शीर्षक प्रायोजक- अनएकेडमी, एक्सक्लूसिव नॉलेज पार्टनर्स- एससीसी ऑनलाइन, एक्सक्लूसिव मीडिया पार्टनर- एससीसी टाइम्स, पार्टनर्स- ट्रायमवीर लॉ, लॉचक्र, टीआईएलए, इंटरनेशनल आर्बिट्रेशन एंड मीडिएशन सेंटर, सिंघानिया एंड पार्टनर्स के सहयोग से किया गया था।पी एंड पी एडवाइज़रीज़, एसेंशियल ड्रॉप्स और ट्रिपल जे।इस आयोजन में दिल्ली उच्च न्यायालय के तहत संलग्न दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय मध्यस्थता केंद्र का प्रतिनिधित्व था।

कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह में सभा को संबोधित करते हुए, माननीय श्री न्याय मूर्ति सी.टी. रवि कुमार ने कहा, “कानूनी पेशे से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति के लिए यह जरूरी है कि वह बेंच के सामने पेश होने से पहले हर मामले की विषय-वस्तु पर ध्यान केंद्रित करे, क्योंकि आपके लिए यह उन कई मामलों में से एक हो सकता है, जिन से आप निपटते हैं, लेकिन आपके ग्राहक के लिए, यह उनका पूरा जीवन है”।

अतिथि को माननीय श्री न्याय मूर्ति भंवर सिंह, पूर्व न्यायाधीश, इलाहाबाद उच्चन्यायालय और महानिदेशक, डीएमई, श्री विपिन साहनी और श्री अमन साहनी, अध्यक्ष और उपाध्यक्ष, डीएमई, नोएडा द्वारा सम्मानित किया गया। नवोदित वकीलों को प्रोत्साहित करते हुए, माननीय श्री न्याय मूर्ति भंवर सिंह ने कहा कि युवा कानून के छात्रों को अपनी कानूनी सोच को बढ़ाने के लिए चुनौती और अवसर को स्वीकार करना चाहिए, और हमेशा प्रस्तुत मामलों की जटिलताओं के साथ गहराई से जुड़ना चाहिए, नवीन तर्कों का पता लगाना चाहिए और प्रयास करना चाहिए उनकी वकालत में उत्कृष्टता के लिए।

भारत के विभिन्न हिस्सों से 140 प्रतिभागियों और 45 टीमों ने की शिरकत

भारत के विभिन्न हिस्सों से 140 प्रतिभागियों और 45 टीमों के साथ, प्रतियोगिता ने कानूनी विद्वानों के लिए अपनी विशेषज्ञता दिखाने और सार्थक प्रवचन में संलग्न होने के लिए एक मंच के रूप में कार्य किया।इस कार्यक्रम में दिल्ली उच्चन्यायालय के माननीय न्यायाधीश नजमी वजीरी, वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ. आदीश अग्रवाल, सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष और अधिवक्ता श्री नवीन कुमार जग्गी, सीईओ जग्गी जग्गी और जग्गी जैसी अन्य उल्लेखनीय हस्तियां भी मौजूद रहीं।

छात्रों को और अधिक प्रेरित करते हुए, माननीय श्री न्याय मूर्ति भंवर सिंह, पूर्व न्यायाधीश, इलाहाबाद उच्च न्यायालय और महानिदेशक डीएमई ने कानूनी उत्कृष्टता की खोज में दृढ़ता और समर्पण के महत्व को दोहराया। डीएमई मूट कोर्ट प्रतियोगिता के संयोजकों ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने वाले प्रतिभागियों, स्वयं सेवकों और संकाय सदस्यों को धन्यवाद दिया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories