शनिवार, मई 18, 2024
होमएजुकेशन & करिअरDMRC Recruitment 2023: दिल्ली मेट्रो में नौकरी करने का सुनहरा अवसर, इन...

DMRC Recruitment 2023: दिल्ली मेट्रो में नौकरी करने का सुनहरा अवसर, इन दो पदों के लिए जल्द करें आवेदन

Date:

Related stories

Delhi-NCR News: अब नोएडा-ग्रेटर Noida के बीच सरपट दौड़ेगी मेट्रो! जानें नए रूट व DPR को लेकर क्या है DMRC की तैयारी

Delhi-NCR News: राजधानी दिल्ली के साथ एनसीआर के लोगों को आने वाले समय में बड़ी राहत मिलने वाली है। ताजा जानकारी के अनुसार नोएडा व ग्रेटर नोएडा वेस्ट के बीच संचालित की जाने वाली मेट्रो ट्रेन को लेकर जल्द ही संशोधित डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार होगी।

Ghaziabad News: अब नोएडा-साहिबाबाद रुट पर मेट्रो संचालन की तैयारी में DMRC, 1517 करोड़ रुपये के खर्च का लगाया अनुमान

Ghaziabad News: मेट्रो एनसीआर के लिए कितना जरुरी है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि रोज लाखों यात्री इस सुविधा का लाभ लेकर अपने गंतव्य स्थल तक बिना किसी ट्रैफिक में फंसे सुरक्षित रुप से पहुंच जाते हैं।

G20 Summit 2023: जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान मेट्रो संचालन को लेकर DMRC ने दिए ये निर्देश, जानें डिटेल

G20 Summit 2023: इन दिनों दिल्ली की गलियों में जाइए तो चारो तरफ साज-सजावट देखने को मिल रहा है। कहीं दीवारों पर रंगीन पेन्टिंग बनाए जा रहे हैं तो कहीं सड़कों पर यातायात व्यवस्था सुधारा जा रहा है।

DMRC Recruitment 2023: अगर आप बेरोजगार है और एक बेहतर नौकरी की तलाश में हैं तो दिल्ली मेट्रो की तरफ से सुनहरा मौका है। दिल्ली मेट्रो ने रविवार की जानकारी दिया है कि मेट्रो रेल कार्पोरेशन लिमिटेड में जनरल मैनेजर और एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर के पद पर भर्ती निकाली गई है। अगर आप भी इस पद के लिए परफेक्ट हैं तो इसकी वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

यहां जानिए कब तक भर सकते हैं फॉर्म

डीएमआरसी की तरफ से ये बताया गया है कि दोनों ही पदों के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं। वहीं बताया गया है कि जनरल मैनेजर की आखिरी डेट 18 अप्रैल हैं वहीं एक्सक्यूटिव डायरेक्टर के लिए 17 अप्रैल तक आवेदन कर सकते ।

ये भी पढ़ें: Bihar Board 10th Result 2023: 10वीं कक्षा का परिणाम जारी, 81.04 फीसदी बच्चे पास…यहां चेक करें अपना रिजल्ट

ये उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

वहीं इन दोनों ही पदों के लिए किसी भी सरकारी संस्थान से इंजिनियरिंग की डिग्री होना जरूरी हैं।  इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए इसके वेबसाइट पर जा सकते हैं। एक्जीक्यूट डरेक्टर के पद की सैलरी 3 लाख तक निर्धारित की गई है। वहीं अगर इन पदों लिए उम्मीदवारों के उम्र की बात करे तों मिली जानकारी के मुताबिक 59 वर्ष से ज्यादा उम्र नहीं होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: DigiLocker पर Bihar Board 10th Result, ऐसे करें चेक

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories