सोमवार, मई 6, 2024
होमएजुकेशन & करिअरDU Jobs 2023: दिल्ली यूनिवर्सिटी की इस कॉलेज में निकली सहायक प्रोफेसर...

DU Jobs 2023: दिल्ली यूनिवर्सिटी की इस कॉलेज में निकली सहायक प्रोफेसर पद की भर्ती, इस तरह करें अप्लाई

Date:

Related stories

DU Jobs 2023: जो छात्र या उम्मीदवार सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं। उनके लिए दिवाली के इस खास मौके पर खुशखबरी है। बता दें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी के श्यामा प्रसाद मुखर्जी कॉलेज फॉर वूमेन में एक भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसमें सहायक प्रोफेसर के पद पर भर्ती निकाली गई है।

जिन भी उम्मीदवारों को इस पर आवेदन करना है वह इसकी आधिकारिक वेबसाइट colrec.uod.ac.in पर जाकर बहुत ही आराम से आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि आवेदन की आखिरी तिथि 24 नवंबर है। तो जिस किसी को भी इसके लिए आवेदन करना है। वह 24 नवंबर तक आवेदन कर सकता है आखिरी तारीख निकल जाने के बाद उम्मीदवारों को आवेदन करने का कोई भी अवसर नहीं मिलेगा।

इतना भरें आवेदन शुल्क

बता दें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी के श्यामा प्रसाद मुखर्जी कॉलेज फॉर वूमंस में करीब 82 पदों पर भर्ती निकाली गई है यानी कि इतने लोग नौकरी आने वाले समय में पा सकते हैं। अभियान के जरिए हिस्ट्री, कॉमर्स, कंप्यूटर साइंस, पॉलिटिकल साइंस, संस्कृत, हिंदी, ज्योग्राफी आदि सब्जेक्ट्स में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर भर्ती की जाएंगी।

बता दें कि जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं। उन्हें 500 रुपए का शुल्क जमा करना होगा। ये शुल्क ओबीसी, ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को भरना है। तो वहीं एसटी और PWBD वर्ग के अभ्यर्थियों को कोई भी शुल्क नहीं देना है। उनके लिए भर्ती बिल्कुल मुफ्त है। अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार इसकी ऑफिशल वेबसाइट की मदद भी ले सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले आवेदन के लिए आधिकारिक वेबसाइट colrec.uod.ac.in पर जाएं।

साइड ओपन होते ही आपके सामने होम पेज खुल जाएगा, होम पेज पर संबंधित भर्ती पर क्लिक करें।

संबंधित भारती पर क्लिक करने के बाद अभ्यर्थी अपना रजिस्ट्रेशन करवाएं।

रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपसे जो भी डिटेल मांगी जाएगी, उस डिटेल को अच्छी तरह से भरें।

इसके बाद उम्मीदवार अपने संबंधित डॉक्यूमेंट भी अपलोड करें।

डॉक्यूमेंट अपलोड करने के बाद आपको आवेदन शुल्क भरना है।

आवेदन शुल्क भरने के बाद आप अपने आवेदन पत्र को सबमिट कर सकते हैं।

इसके साथ ही भविष्य के लिए अपने आवेदन पत्र को डाउनलोड कर इसका प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories