Home एजुकेशन & करिअर NHM MP ने ANM पद के लिए निकाली भर्तियां, 12वीं पास...

NHM MP ने ANM पद के लिए निकाली भर्तियां, 12वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन, जानें पूरी प्रक्रिया

0
NHM MP Recruitment 2023
NHM MP Recruitment 2023

NHM MP Recruitment 2023: गर्वमेंट ऑफ मध्य प्रदेश ने नेशनल हेल्थ मिशन NATIONAL HEALTH MISSION के माध्यम से एएनएम महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता पद के लिए बंपर भर्तियां निकाली हैं। जो भी उम्मीदवार इन एएनएम भर्ती पर आवेदन करने के लिए इच्छुक हैं वह इनकी अधिकारिक साइट https://www.nhmmp.gov.in/ पर जाकर आखिरी दिन से पहले अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन से संबंधित सभी जानकारी के लिए आपको इस खबर को‌‌ अंत तक पढ़ना होगा।

इन पदों‌ पर कर सकते हैं आवेदन

राष्ट्रीय हेल्थ मिशन द्वारा निकाली गई भर्तियों में कुल 1200 सीटों पर आवेदन किया जाएगा। जो भी उम्मीदवार इन पदों पर अप्लाई करने के योग्य और इच्छुक हैं , वह 16 जुलाई से पहले आवेदन पत्र के लिए अप्लाई कर सकते हैं। नेशनल हेल्थ मिशन द्वारा निकाली गई भर्तियां एएनएम यानि महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के लिए है। इन‌ पदों पर सेलेक्शन हुए उम्मीदवार को हर महीने 12000 रुपए तक का वेतन दिया जाएगा।

अप्लाई के लिए योग्यता

जो भी कैंडिडेट्स इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक हैं उन्होंने 12वीं में केमिस्ट्री, जीव विज्ञान (बायो) और भौतिक विज्ञान ( फिजिक्स) विषय आवश्य पढ़ें होने चाहिए। साथ ही असिस्टेंट नर्सिंग मिड वाइफ ट्रेनिंग सेंटर से असिस्टेंट नर्सिंग मिडवाइफ और फीमेल मल्टी पर्पज वर्कर में दो वर्ष की पढ़ाई भी करनी जरुरी है। उम्मीदवार का मध्य प्रदेश नर्सेस रजिस्ट्रेशन काउंसिलिंग में पंजीकरण होना भी जरूरी है।

क्या होनी चाहिए उम्र सीमा

जो भी इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर अप्लाई करना चाहता है उनकी न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 43 वर्ष तक होनी चाहिए। बाकी आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स के लिए उम्र में कुछ कटौती तय की गई है।

जानें अप्लाई करने की प्रक्रिया

जो भी इच्छुक कैंडिडेट्स अपना आवेदन करना चाहते हैं। उसके लिए सबसे पहले आपको राष्ट्रीय हेल्थ मिशन की ऑफिशियल साइट https://www.nhmmp.gov.in/ पर जाना हैं ।

साइट खुलने के बाद उम्मीदवार को अपना अकाउंट साइन -इन‌ करना है।

साइन -इन के बाद उम्मीदवार को सभी जरूरी जानकारी के साथ अपना आवेदन फॉर्म फील करना है।

आखिरी में भुगतान करने से पहले फॉर्म को अच्छी तरह देख लें‌ और सबमिट का ऑप्शन‌ चुन कर भुगतान करें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version