Home एजुकेशन & करिअर Odisha Teacher Recruitment 2023: शिक्षक बनने की चाह रखने वालों के लिए...

Odisha Teacher Recruitment 2023: शिक्षक बनने की चाह रखने वालों के लिए गुड न्यूज़, इस राज्य में 20 हजार पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्दी करें अप्लाई  

Odisha Teacher Recruitment 2023: ओडिशा में प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों में 20,000 जूनियर शिक्षकों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक ऑनलाइन आवेदन 13 सितंबर से लिए जाएंगे। ऐसे में फॉर्म को कैसे भरना होगा? और भर्ती परीक्षा के लिए क्या अहर्ता मांगी गई है। आइए जानते हैं।

0
Odisha Teacher Recruitment 2023
Odisha Teacher Recruitment 2023

Odisha Teacher Recruitment 2023: शिक्षक बनने की चाह रखने वाले छात्रों के लिए बहुत बड़ी खबर निकल कर सामने आई है। दरअसल ओडिशा स्कूल शिक्षा कार्यक्रम प्राधिकरण (OSEPA) ने 20,000 जूनियर शिक्षकों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दिया है। ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार को चाहिए की वह अपना फार्म सबसे पहले भर लें। बता दें कि यह भर्ती प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों में शिक्षक बहाली को लेकर निकाली गई है। चलिए हम आपको अहर्ता से लेकर फार्म को कैसे भरना है उसके बारे में नीचे बताते हैं। 

 प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों में 20,000 जूनियर शिक्षकों की भर्ती

बता दें कि ओडिशा में प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों में 20,000 जूनियर शिक्षकों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक ऑनलाइन आवेदन 13 सितंबर से लिए जायेंगे। जबकि आवेदन की अंतिम तिथि 10 अक्टूबर 2023 रहने वाली है। ऐसे में छात्रों को चाहिए, कि वह अपना फार्म सबसे पहले भर लें। इसके लिए आपको ‘ओडिशा स्कूल शिक्षा कार्यक्रम प्राधिकरण’ (OSEPA) की आधिकारिक वेबसाइट osepa.odisha.gov.in पर विजिट करना होगा।   

ऐसे करें आवेदन, अहर्ता भी जानें 

बता दें कि इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों की आयु 38 वर्ष से अधिक और 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। छात्र के पास स्नातक के साथ बीएड के समकक्ष डिग्री होनी चाहिए। चलिए अब हम आपको बताते है, की आप इस फॉर्म को भरने के लिए आपको क्या करना होगा ?

सबसे पहले छात्रों को  ओएसईपीए की वेबसाइट (osepa.odisha.gov.in) पर विजिट करना होगा। इसके बाद आपके सामने एक ओएसईपीए जूनियर शिक्षक भर्ती का लिंक दिखेगा, जिस पर आपको क्लिक करके आगे बढ़ना होगा। अब आपके सामने रजिस्ट्रेशन और ऑनलाइन आवेदन का फॉर्म खुल जाएगा। आप सभी पूछी जा रही सम्बंधित जानकारी दस्तावेजों के अनुसार भरकर और शुल्क का भुगतान करके सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा। ऐसे में आप देखेंगे की आपके फॉर्म सफलतापूर्वक अप्लाई हो जायेगा।  

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

 

Exit mobile version