शुक्रवार, मई 17, 2024
होमएजुकेशन & करिअरONGC Recruitment 2023: 10वी और 12वी, ग्रेजुएट के लिए इन पदों पर...

ONGC Recruitment 2023: 10वी और 12वी, ग्रेजुएट के लिए इन पदों पर निकली हैं बंपर भर्तियां, जानें आवेदन और सैलरी से जुड़ी सभी डिटेल्स

Date:

Related stories

IBPS Clerk Recruitment 2023 में आवेदन करने का मिला एक और सुनहरा मौका , जानें क्या है आखिरी तारीख

IBPS Clerk Recruitment 2023: सरकारी बैंक में नौकरी करने के लिए IBPS ने तारीख को 28 जुलाई, 2023 तक बढाया। इस तरह करें अप्लाई।

JSSC Recruitment: सरकारी शिक्षकों को लेकर झारखंड राज्य में निकली नौकरियों की लॉटरी , जानें क्या है पूरा प्रोसेस

JSSC Recruitment: शिक्षिक पदों के लिए झारखंड राज्य में निकली कुल 26,001 पदों पर भर्तियां। 7 अगस्त से शुरु होगी अप्लाई करने की प्रक्रिया।

NHM MP ने ANM पद के लिए निकाली भर्तियां, 12वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन, जानें पूरी प्रक्रिया

NHM MP Recruitment 2023: मध्य पेरदेश सरकार 12 वीं युवाओं के एक रोजगार का अवसर लेकर आई है। जिसके तहत उम्मीदवार एएनएम में अप्लाई कर सकते हैं।

ONGC Recruitment 2023: ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड यानी की (ONGC)   ओर से हाल ही में बड़ी तादाद में अपरेंटिस पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं. जो उम्मीदवार लंबे वक्त से ओएनजीसी के साथ काम करने का सपना देख रहे हैं उनके लिए गुड न्यूज है. बता दें हाल ही में इसमें तकरीबन 2500 पदों के लिए बेकेंसियां निकाली गई हैं. इसका नोटीफिकेशन ONGC की आधिकारिक बेवसाइट ongcindia.com पर दिया गया है, यहां जाकर आप पंजीकरण और अधिक जानकारियों के लिए विजिट कर सकते हैं. पदों और आवेदन प्रक्रिया के बारे में नीचे जानकारी दी जा रही है-

कौन कर सकता है अप्लाई

आपको बता दें कि ओएनजीसी 2023 के 2500 पदों पर चयन भर्ती की प्रक्रिया 1 सितंबर से शुरू हो चुकी है, वहीं आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 सितंबर है. उम्मीदवार इस तारीख तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. वहीं इन पदों के लिए योग्यता में उम्मीदवार 10वी 12वी और ग्रेजुएट होना चाहिए. इसके हिसाब से ही पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं.

कितनी है आयु सीमा

ओएनजीसी की ऑफीशियल नॉटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर अप्लाई करने के लिए आपकी आयु 20 सितंबर 2023 तक 18 से 24 साल के भीतर होनी चाहिए. अगर ऐसा नहीं है तो वो लोग फॉर्म भरने के लिए योग्य नहीं मानें जाएंगे. साथ ही इसके लिए आवेदन कर्ता कहीं से भी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

अपरेंटिस पदों की यह रहेगी सैलरी

यहां यह जान लेना जरूरी हैं कि यह भर्तियां केवल अपरेंटिस पदों के लिए हैं. जहां उम्मीदवारों की योग्यता के अनुसार उन्हें शुरू में सैलरी ऑफर की जाएगी.

ग्रेजुएट वालों के लिए आपके पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही यह डिग्र किसी भी साइट से पास होने पर मानी जाएगी. शुरूआत में इसकी सैलरी 9000 तक रहेगी.

10वीं/12वीं/ITI से अप्लाइ करने वाले उम्मीदवार ट्रेड अपरेंटिस के पदों पर नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं साथ ही इन पदों के लिए शुरूआती सैलरी 8000-9000 तक रह सकती है.     

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Diksha Gupta
Diksha Guptahttps://www.dnpindiahindi.in
2022 से करियर की शुरुआत कर दीक्षा बतौर कंटेंट राइटर के रूप में अपने सेवाएं दे रही हैं। लिखने, पढ़ने और कुछ नया सीखने के जोश के साथ आगे बढ़ने में विश्वास करती हैं। साथ ही एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और वायरल खबरों पर लिखने में इन्हें विशेष रुचि है। [email protected] पर इनसे संपर्क कर सकते हैं।

Latest stories