शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमएजुकेशन & करिअरSBI में सलाहकार व विश्लेषक जैसे कई पदों पर निकली वैकेंसी, जानें...

SBI में सलाहकार व विश्लेषक जैसे कई पदों पर निकली वैकेंसी, जानें आवेदन की तिथि से लेकर अन्य सभी जरुरी डिटेल

Date:

Related stories

SBI Recruitment 2024: रीजनल हेड, रिलेशनशिप मैनेजर समेत कई पदों पर नौकरी पाने का मौका! जानें भर्ती से जुड़े डिटेल

SBI Recruitment 2024: भारत के सबसे बड़े एवं सबसे पुराने बैंकिंग उपक्रम स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में नौकरी पाने का शानदार मौका है। SBI के आधिकारिक साइट पर दर्ज जानकारी के मुताबिक बैंक में रीजनल हेड, रिलेशनशिप मैनेजर, वीपी वेल्थ, इन्वेस्टमेंट विशेषज्ञ, इन्वेस्टमेंट ऑफिसर, प्रोजेक्ट डेवलपमेंट मैनेजर (टेक्नोलॉजी), प्रोजेक्ट डेवलपमेंट मैनेजर (बिजनेस), सेंट्रल रिसर्च टीम (प्रोडक्ट लीड) समेत अन्य कई पदों पर भर्ती (SBI Recruitment 2024) निकली है।

IOCL Recruitment 2024: इंजीनियरिंग में डिप्लोमा डिग्री धारियों के लिए नौकरी पाने का मौका! अंतिम तिथि से पहले करें आवेदन

IOCL Recruitment 2024: देश के सबसे बडे एकीकृत तेल शोधन और विपणन करने वाली सार्वजनिक क्षेत्र की कम्पनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है।

SBI ने ग्राहकों को दिया झटका! MCLR में वृद्धि होने से महंगा होगा लोन; जानें कैसे प्रभावित होंगे लाखों कर्जदार?

SBI: भारत के सबसे बड़े बैंकिंग उपक्रमों में से एक, भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के लाखों ग्राहकों को बड़ा झटका लगा है। ताजा जानकारी के मुताबिक एसबीआई ने अपने मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड-बेस्ड लेंडिंग रेट (MCLR) में संशोधन किया है जिसके तहत एमसीएलआर में 10 बेसिस प्वॉइंट्स (BPS) की वृद्धि दर्ज की गई है।

SBI Recruitment 2024: भारत के शीर्ष बैंकिंग उपक्रमों में से एक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है। जानकारी के अनुसार एसबीआई के विभिन्न विभागों में सलाहकार (Advisor), विश्लेषक (Analyst) व लीडर (Leader) जैसे कई पदों पर वैकेंसी (Vacancy) निकली है।

SBI के आधिकारिक एक्स हैंडल से स्पष्ट किया गया है कि इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी, बैंक के आधिकारिक साइट www.sbi.com पर जाकर 27 जून 2024 से पहले आवेदन की प्रक्रिया को पूर्ण कर सकते हैं।

कैसे जानें SBI वैकेंसी से जुड़े डिटेल?

SBI की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार वैकेंसी से जुड़े डिटेल जानने या फिर वैकेंसी ढूंढने के लिए उम्मीदवारों को एसबीआई के आधिकारिक कैरियर पेज https://bank.sbi/web/careers/current-openings) पर जाना होगा जहां वो वैकेंसी से जुड़ी सारी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

किस पोस्ट पर निकली भर्ती?

SBI की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार बैंक के विभिन्न विभाग में सलाहकार (Advisor), विश्लेषक (Analyst) व लीडर (Leader) जैसे कई पदों पर वैकेंसी (Vacancy) निकली है। इसके तहत पदों का विवरण देखने के लिए निर्धारित किए गए विज्ञापन नंबर को देखा जा सकता है जो कि इस प्रकार हैं-

सलाहकार (Advisor) के लिए: विज्ञापन संख्या- सीआरपीडी/एससीओ/2024-25/01
विश्लेषक (Analyst) के लिए: विज्ञापन संख्या- सीआरपीडी/एससीओ/2024-25/03
लीडर्स (Leaders) के लिए: विज्ञापन संख्या- सीआरपीडी/एससीओ/2024-25/06

SBI की ओर से जारी किए गए इन भर्ती विज्ञापनों में से आप अपने लिए सर्वोत्तम विज्ञापन ढूंढने के बाद उसे डाउनलोड करने के लिए उपयुक्त लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। इसके बाद आपको ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया, पात्रता आवश्यकताओं और नौकरी प्रोफाइल के संबंध में व्यापक विवरण देखने को मिलेगा।

कैसे करें आवेदन?

SBI की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार सलाहकार (Advisor), विश्लेषक (Analyst) व लीडर (Leader) जैसे कई रिक्त पदों पर आवेदन करने के लिए पहले विज्ञापन लिंक से विज्ञापन डाउनलोड करना होगा। इसके बाद “Apply Online” लिंक पर क्लिक करें।

अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करने के बाद साइट पर मांगी गई जानकारी (नाम, पता, शैक्षणिक विवरण) आदि दर्ज करें। इस प्रक्रिया के पूर्ण होने के बाद डॉक्यूमेंट अपलोड करें और निर्धारित की गई 750 रुपये की आवेदन शुल्क का भुगतान कर, ‘सबमिट’ विकल्प को चुन कर आवेदन की प्रक्रिया पूरी करें। बता दें कि एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के लिए आवेदन निशुल्क है।

नोट– इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी हासिल करने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के के आधिकारिक कैरियर पेज https://bank.sbi/web/careers/current-openings) पर जाएं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories