Home एजुकेशन & करिअर CUET UG की परीक्षा देने पहुंचे छात्रों का अव्यवस्था से हुआ बुरा...

CUET UG की परीक्षा देने पहुंचे छात्रों का अव्यवस्था से हुआ बुरा हाल, NTA ओखला परीक्षा केंद्र के बाहर तैनात हुई पुलिस

0
NTA CUET UG
NTA CUET UG

CUET UG 2023:  पिछले कुछ दिनों से नेशनल टेस्ट एजेंसी द्वारा CUET UG 2023 की परीक्षा आयोजित की जा रही है। जिसमें इस बार करीब 16 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। इस प्रवेश परीक्षा के लिए पूरे देश में कुल 272 केंद्रों का आयोजन किया गया है। परीक्षा के चलते उम्मीदवारों को काफी सारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। खासतौर से उन अभ्यर्थियों को जिन्हें एक ही दिन में काफी सारी परीक्षाएं देनी पड़ रही हैं।

यह भी पढ़ें : NTA ने CUET UG 2023 की परीक्षा के लिए जारी हुआ एडमिट कार्ट , यहां से करें फटाफट चेक

ओखला केंद्र में तैनात की पुलिस सुरक्षा

हाल ही में CUET UG 2023 की प्रवेश परीक्षा जिसमें एनटीए का ओखला में स्थित केंद्र में अत्यधिक संख्या में छात्रों के भीड़ देखने को मिली। जिसके चलते वहां पर छात्रों को कंट्रोल करना काफी मुश्किल हो गया था जिसकी वजह से ऑफिस के आधिकरियों ने वहां पर पुलिस को बुलाया और छात्रों की सुरक्षा के लिए केद्र पर पुलिस कर्मी को तैनात किया गया था।

कब है परीक्षाएं

एनटीए CUET UG 2023 की प्रवेश परीक्षा अलग-अलग चरणों में ले रहा है। पहले चरण की परीक्षा 21 मई से लेकर 25 तक आयोजित की गई थी, जबकि दूसरे चरण की परीक्षा का एडमिट कार्ड एनटीए द्वारा कल ही जारी किया गया था जिसकी परीक्षा 29 मई से लेकर 2 जून तक आयोजित की जाएगी ।

छात्रों को हो रही है दिक्कतें

CUET UG 2023 की प्रवेश परीक्षा में काफी छात्रों को एक ही दिन में 6-7 परीक्षाएं देने पड़ रही हैं और उसे बड़ी परेशानी यह है कि इन सभी परीक्षाओं के केंद्र काफी दूर-दूर आयोजित किए गए है जिसे छात्रों का काफी समय आने- जाने में खर्च हो रहा हैं और उन्हें दिक्कतों का भी सामना करना पड़ रहा हैं।

ये भी पढ़ें: Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में उतरे बाबा रामदेव, बृजभूषण सिंह पर दे दिया ये बड़ा बयान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version