मंगलवार, मई 14, 2024
होमएजुकेशन & करिअरUGC NET Result 2023: आज जारी होगा यूजीसी नेट परिणाम, जानें कैसे...

UGC NET Result 2023: आज जारी होगा यूजीसी नेट परिणाम, जानें कैसे चेक करें रिजल्ट

Date:

Related stories

RRB RPF Recruitment 2024: आरपीएफ में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, जानें आवेदन से जुड़े सभी डिटेल

RRB RPF Recruitment 2024: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) द्वारा रेलवे सुरक्षा बल (RPF) में कांस्टेबल व सब इंस्पेक्टर (SI) के कुल 4660 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित हैं।

Indian Navy Recruitment 2024: खुशखबरी! इंडियन नेवी में नौकरी पाने का शानदार मौका, चेक करें आवेदन से जुड़े डिटेल

Indian Navy Recruitment 2024: भारतीय नौसेना में नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है।

Aiims Deoghar Recruitment 2024: खुशखबरी! एम्स में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर; जानें आवेदन से जुड़े सभी डिटेल

Aiims Deoghar Recruitment 2024: नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल झारखंड के देवघर में स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की ओर से योग्य उम्मीदवारों के लिए नौकरी से जुड़ा नोटीफिकेशन जारी हुआ है।

Maharashtra Board 10th 12th Result 2024: जल्द जारी हो सकते हैं महाराष्ट्र बोर्ड परीक्षा के नतीजे, जानें सभी ताजा अपडेट

Maharashtra Board 10th 12th Result 2024: महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड परीक्षा के नतीजे आज जारी हो सकते हैं। इसको लेकर खूब सुर्खियां भी बन रही हैं।

NIFT Result 2024: NTA ने जारी किया निफ्ट परीक्षा का परिणाम, जानें कैसे चेक कर सकते हैं रीजल्ट

NIFT Result 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने आज नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (NIFT) 2024 प्रवेश परीक्षा के अंतिम परिणाम जारी कर दिए हैं।

UGC NET Result 2023: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) के परिणाम को आज जारी होने वाले है। परिणाम को लेकर परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थियों के मन में कई तरह के प्रश्न हैं, जैसे कि परीक्षा के परिणाम कहां देखें जाएं? अपने स्कोर कॉर्ड को कैसे डाउनलोड करें? ऐसे में आइए हम आपको इस तरह के सभी प्रश्नों का उत्तर देते हैं और बताते हैं कि UGC NET परीक्षा (UGC NET Result 2023) के परिणाम को कैसे चेक कर सकते हैं।

ऐसे चेक करें UGC NET Result 2023

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) आज UGC NET 2023 परीक्षा के परिणाम जारी करने वाला है। ऐसे में UGC NET परीक्षा में शामिल हुए कैंडिडेट राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाकर अपने परिणाम देख सकेंगे। इसके लिए अभ्यर्थियों को एक सरल प्रक्रिया का पालन करना होगा जिसकी जानकारी हम आपको देने वाले हैं।

UGC NET Result 2023 चेक करने की प्रक्रिया

UGC NET 2023 में शामिल हुए अभ्यर्थियों को परिणाम जारी होने के बाद सबसे पहले राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाना होगा। इसके बाद अभ्यर्थियों को होम पेज पर NTA UGC NET Result 2023 लिंक पर क्लिक करना होगा।

अभ्यर्थी इसके बाद अपना वेबसाइट पर अपना यूजीसी नेट एप्लीकेशन फॉर्म नंबर, पासवर्ड/जन्मतिथि जैसी जानकारियां सबमिट करेंगे। इस प्रक्रिया के बाद अभ्यर्थियों को उनका UGC NET Result 2023 नजर आएगा। अभ्यर्थी चाहें तो यहां से परिणाम की कॉपी प्रिंट भी करा सकते हैं।

UGC NET 2023 की परीक्षा

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) द्वारा इस परीक्षा को 6 से 19 दिसंबर के बीच में आयोजित किया गया था। इस परीक्षा में कुल 9.45 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे। NTA आज इसका परिणाम जारी करने वाला है। बता दें कि इस परीक्षा के जरिए भारतीय विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में सहायक प्रोफेसर के लिए पात्रता निर्धारित की जाती है और साथ ही इसे भारतीय छात्रों को जूनियर रिसर्च फेलोशिप प्रदान करने के लिए एक मानक भी माना जाता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories