रविवार, मई 12, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP Board इस दिन Result जारी कर बना सकता है रिकॉर्ड, यहां...

UP Board इस दिन Result जारी कर बना सकता है रिकॉर्ड, यहां जानिए 10वीं और 12वीं के परिणाम को लेकर लेटेस्ट अपडेट

Date:

Related stories

UP Board 10th – 12th Result 2023: जारी हुआ रिजल्ट, 12वीं में 75.52 फीसदी तो 10वीं में 89.78 रहा परिणाम

उत्तर प्रदेश बोर्ड की ओर से आज यानी मंगलवार को दोपहर 1:30 बजे आज 10वीं और 12वीं रिजल्ट जारी किया जाएगा। माध्यमिक शिक्षा परिषद के सचिव ने पत्र जारी कर सोमवार को इसकी जानकारी दी थी।

UP Board 10th, 12th Result 2023 Date Out: कल जारी होगा यूपी बोर्ड का रिजल्‍ट, यहां चेक करें परिणाम..

UP Board 10th,12th Result 2023 Date Out: यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा का रिजल्‍ट मंगलवार यानी 25 अप्रैल को जारी कर देगी। छात्र अपना रिजल्‍ट इस वेबसाइट पर देख सकते हैं।

UP Board Result 2023 को लेकर सामने आया नया अपडेट, जानिए किस दिन जारी होंगे नतीजे

यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के रिजल्ट को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है। बता दें कि, यूपी बोर्ड की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक अप्रैल के तीसरे सप्ताह में हाईस्कूल और इंटर मेट के बोर्ड रिजल्ट की घोषणा की जाएगी।

UP Board 10th और 12th Result 2023 इस दिन होगा जारी, जल्दी करें यहां चेक

UP Board 10th and 12th Result 2023 का रिजल्ट बहुत जल्दी जारी किया जा सकता है। फिलहाल इसके घोषित होने की अभई तक कोई भी आधिकारिक तारीख सामने नहीं बताई गई है।

UP Board Result: जानिए कब जारी होगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, बोर्ड ने जारी किया बड़ा अपडेट

10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के खत्म होने के तुरंत बाद विद्यार्थियों को रिजल्ट आने का बेसब्री से इंतजार होता है। ऐसे में आपको बता दें कि, बोर्ड ने परीक्षाओं का रिजल्ट जारी करने की डेट बता दी गई। ऐसे में आप उत्तर प्रदेश बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के परिणाम के लिए आप https://upresults.nic.in वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

UP Board Result 2023: यूपी बोर्ड के छात्र काफी लंबे समय से अपने 10वीं और 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में इससे जुड़ी एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी में ये बताया गया है कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के नतीजे जल्द ही घोषित किए जा सकते हैं। इस साल जिन छात्रों ने 10वीं और 12वीं का एग्जाम दिया है वह इसके आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in. पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। अगर यूपीएमएसपी के अधिकारियों की मानें तो अप्रैल के अंतिम सप्ताह में इसका रिजल्ट रिलीज कर दिया जाएगा। ऐसे में यूपी बोर्ड के 58 लाख से ज्यादा छात्रों का इंतजार अब खत्म होने वाला है।

इस तारीख को हो रही है चर्चा

वहीं सोशल मीडिया पर भी यूपी बोर्ड के नतीजे की एक तारीख काफी तेजी से वायरल हो रही है। इसमें ये बताया जा रहा यही कि 27 अप्रैल को हाई स्कुल इंटर मीडिएट का परीक्षा परिणाम आ जाएगा। लेकिन जब इस बात की जानकारी बोर्ड को लगी तो बोर्ड की तरफ से ये कहा गया कि यह फेक न्यूज है अभी इसको लेकर किसी भी तरह की घोषणा नहीं की गई है। अगर किसी भी तरह की घोषणा की जाएगी तो उसकी जानकारी इसके आधिकारिक वेबसाइट पर पहले से दे दी जाएगी। ऐसे में छात्रों को परेशान होने की जरुरत नहीं है और हमेशा वेबसाइट पर नजर बनाए रखने की जरूरत है।

इसे भी पढ़ेंःMaharashtra Politics: क्या अजित पवार NCP छोड़ थामेंगे BJP का दामन? इन अटकलों के बीच दिया बड़ा बयान

मई अंत तक जारी होता है परीक्षा परिणाम

अगर यूपी बोर्ड के रिजल्ट पर हम गौर करे तो पिछले काफी समय से इसका परिणाम मई अंत या जून के महीने में ही आया है। ऐसे में अगर इसका परिणाम अप्रैल में आता है तो यह भी एक रिकॉर्ड ही होगा। बता दें कि पिछले साल भी यूपी बोर्ड का रिजल्ट जून के महीने में आया था। इस बार 10वीं और 12वीं के छात्रों की कॉपी भी पहले ही चेक हो चुकी हैं ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि बोर्ड अप्रैल के लास्ट तक रिजल्ट घोषित कर सकता है।

इसे भी पढ़ेंःJalandhar By-Election 2023 के लिए AAP ने किया रोड शो, CM Mann हुए नामांकन में शामिल

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories