बुधवार, जून 12, 2024
होममनोरंजनBharti Singh: बचपन में पिता की मौत, पैसों की तंगी और कठिन...

Bharti Singh: बचपन में पिता की मौत, पैसों की तंगी और कठिन जीवन के बाद भारती ने ऐसे चमकाई किस्मत, स्ट्रगल सुन भर आएंगी आंखें

Date:

Related stories

पैपराजी के साथ मस्ती करती दिखीं Bharti Singh, समोसे का लुत्फ उठाती आई नजर

https://www.youtube.com/shorts/7fIc2WI05Ss?feature=share Bharti Singh: यह बात सच है कि भारती सिंह...

Bharti Singh: आज मशहूर कॉमेडियन भारती सिंह (Bharti Singh) को बड़े ही नहीं बच्चे भी काफी अच्छे से जानते हैं। भारती अपनी शानदार कॉमेडी से केवल लोगों को हंसाती ही नहीं बल्कि हंसा-हंसा कर लोट-पोट कर देती हैं। आपने हमेशा उन्हें हंसते और हंसाते ही देखा होगा लेकिन, क्या आपको पता है भारती का शुरूआती जीवन कितना कठिन और दुखों भरा रहा है। अगर नहीं तो चलिए आज उनके इस जीवन पर एक नजर डालते हैं।

बचपन में ही पिता को खो बैठी Bharti Singh

भारती ने कई अलग-अलग किरदारों जैसे कभी मां, कभी बेटी तो कभी किसी का पिता बनकर लोगों को खूब हंसाया है। लेकिन, कॉमेडियन भारती सिंह अपने ही पिता का चेहरा कभी नहीं देख पाई। बता दें वह महज 2 साल की थीं जब उनके पिता चल बसे और इसी के चलते वह कभी अपने पिता का चेहरा अपनी आंखों से नहीं देख पाईं।

पैसों की तंगी से झूझ चुकी हैं भारती

भारती के पिता की मौत के बाद घर की सारी जिम्मेदारी उनकी मां के उपर आ गई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उनके घर में कुल चार लोग थें और उनके घर में पैसों की काफी ज्यादा तंगी थी। जिससे उन लोगों को दो वक्त की रोटी भी मुश्किल से मिल पाती थी कभी कभी तो वो भी नहीं।

ख्वाहिशों को मार देती थीं कॉमेडियन

यहीं कई मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा बताया जाता है कि, भारती अपने घर की खराब आर्थिक स्थिति देख कर अपनी ख्वाहिशें मार देती थीं। यहीं नहीं उनकी मां पर ज्यादा बोझ न पड़े इसलिए वह अपनी जरुरत की चीजों के लिए भी उनसे कोई मांग नहीं करती थीं।

इस शो से चमकी भारती की किस्मत

इतनी मुसीबतों के बाद भी भारती ने हार नहीं मानी और अपनी किस्मत चमकाने के लिए मुंबई चली आईं। इसी बीच उन्हें मौका मिला “द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज” में पार्टिसिपेट करने का और जब वह शो में आई इस शो ने उनकी पूरी किस्मत ही चमका दी। इस शो से अपने करियर की शुरुआत करने के बाद उन्होंने एक के बाद एक बड़े शो किये और आज यहां इतने उंचे मुकाम तक पहुंच गई हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Naaz Parveen
Naaz Parveenhttp://www.dnpindiahindi.in
नाज़ परवीन डीएनपी इंडिया हिंदी में एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल, फैशन और हेल्थ केटेगरी पर लिखती हैं। इन्होनें अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है। ये कई प्रतिष्ठित संस्थानों के लिए अपनी सेवाएं दे चुकी हैं। अब पिछले कुछ समय से डीएनपी इंडिया न्यूज़ नेटवर्क के माध्यम से कई महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories