गुरूवार, मई 16, 2024
होमख़ास खबरेंIndia vs Bharat: देश का नाम बदलने को लेकर छिड़ी बहस के...

India vs Bharat: देश का नाम बदलने को लेकर छिड़ी बहस के बीच Amitabh Bachchan ने किया ट्वीट, कहा ‘भारत माता की जय’

Date:

Related stories

India vs Bharat: देश में इन दिनों ‘इंडिया’ का नाम बदलकर ‘भारत’ करने की चर्चा ज़ोरों पर हो रही है। वहीं मंगलवार को G-20 सम्मेलन के लिये राष्ट्रपति द्वारा प्रतिनिधियों को आधिकारिक डिनर का निमंत्रण भेजा गया है, जिसमें ‘इंडिया के राष्ट्रपति’ की जगह पर ‘भारत के राष्ट्रपति’ लिखा हुआ है। इसी पर राजनीतिक गलियारों में बहस छिड़ गई है जिसपर अब बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने ट्वीट करते हुए अपनी बात रखी है। 

India vs Bharat की बहस में कूदे Amitabh Bachchan 

मंगलवार को Amitabh Bachchan ने अपने एक्स (ट्विटर) अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा ‘भारत माता की जय’। अपने इस ट्वीट को अमिताभ ने भारतीय ध्वज का इमोजी लगाकर शेयर किया है। ग़ौरतलब है कि बॉलीवुड के महानायक का यह ट्वीट, देश का नाम बदलने को लेकर छिड़ी बहस के बीच आया है। ऐसे में यह माना जा रहा है कि अमिताभ ने इस मुद्दे पर अपना पक्ष रखा है। वहीं फैंस भी उनके इस कदम की तारीफ़ कर रहे हैं। 

ट्वीट पर फैंस ने दी प्रतिक्रिया 

Amitabh Bachchan का यह ट्वीट काफी तेज़ी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। अभिनेता के फैंस उनके इस ट्वीट पर उनकी तारीफ कर रहे हैं। एक यूज़र ने अमिताभ को भारत का अगला प्रधानमंत्री घोषित करते हुए कमेंट किया “भारत माता की जय! भारत के अगले प्रधानमंत्री।” दूसरे यूज़र ने कमेंट किया “लव यू अमिताभ बच्चन जी।” इसके साथ ही कई फैंस ऐसे भी हैं जो अमिताभ के इस ट्वीट से नाखुश हैं और उनके इस कदम का विरोध कर रहे है। उनके ट्वीट पर कमेंट करते हुए एक यूज़र ने लिखा “इंडिया ही भारत है और भारत ही इंडिया है। हमें दोनों नामों पर गर्व है। समझे बच्चन साहब?” दूसरे यूज़र ने लिखा “आ गए व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी के प्रिंसिपल।” 

क्या है India vs Bharat विवाद? 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि देश में चल रहे इस विवाद का कारण कुछ दिनों पहले एनडीए के खिलाफ कई विपक्षी दलों द्वारा किया गया गठबंधन है। इस गठबंधन का नाम INDIA (Indian National Democratic Inclusive Alliance) है जिसमें 26 विपक्षी दल शामिल हैं। 

वहीं, Amitabh Bachchan के काम की बात करें, तो बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सोनी टीवी के शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ होस्ट कर रहे हैं। अब जल्द ही फ़िल्म ‘गणपत’ में अहम किरदार निभाते नज़र आयेंगे। यह फ़िल्म 20 अक्टूबर 2023 को दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी। इसके अलावा वह दीपिका पादुकोण और प्रभास स्टारर ‘कल्कि 2898 AD’ में भी दिखाई देंगे जो अगले साल 2024 में रिलीज़ होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Heena Kapoor
Heena Kapoorhttp://www.dnpindiahindi.in
Heena Kapoor is a content writer and social media influencer with over 2+ years of experience in Digital news writing and Social Media Marketing. She’s an extrovert who likes to be around people and strongly believe that communication is the key to influencing others and creating strong teams and relationships to achieve successful outcomes.

Latest stories