गुरूवार, मई 16, 2024
होममनोरंजनBirthday Special: बॉलीवुड में करियर बनाने के लिए घर से भाग आई...

Birthday Special: बॉलीवुड में करियर बनाने के लिए घर से भाग आई थी Kangana Ranaut, इस क्लास में छोड़ दी थी पढ़ाई

Date:

Related stories

Kangna Ranaut के बाद, टीवी एक्ट्रेस Rupali Ganguly की BJP में धमाकेदार एंट्री

Rupali Ganguly: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रानौत के बाद अब...

Birthday Special Kangana Ranaut: बॉलीवुड की बेबाक और टैलेंटेड एक्ट्रेस की बात करें तो निश्चित रूप से इस लिस्ट में टॉप पर हैं कंगना रनौत। कंगना आज यानी 23 मार्च को अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं। एक्ट्रेस को आज किसी पहचान की जरूरत नहीं है। बेबाक बयान हो या फिर धाकड़ अंदाज हर शब्द को बखूबी बयां करती है कंगना। बोलने का स्टाइल हो या फिर कैमरे पर बेबाक अंदाज कंगना लोगों को इंप्रेस करने में कभी भी पीछे नहीं रहती हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि शुद्ध हिंदी में बात करने वाली कंगना की पढ़ाई कहां तक हुई है। आखिर कैसे वह इंडस्ट्री में पहुंच गई।

बेबाक अंदाज ही है कंगना की पहचान

यह बात तो सब जानते हैं कि कंगना इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने के लिए काफी मशक्कत कर चुकी हैं। इसके लिए वह कई बार विवादों के घेरे में भी आई हैं हालांकि एक्ट्रेस ने यह साबित किया कि मेहनत के दम पर इंसान आसमान भी छू सकता है बस जज्बा साथ होना चाहिए। नेपोटिज्म का मुद्दा हो या फिर राजनीतिक मुद्दा किसी भी मुद्दे पर अपनी बात रखने में कभी पीछे नहीं रहती हैं और यही उनकी पहचान है।

Also Read: Urfi Javed ने धमकी देने वाली महिला को दिया चैलेंज, बोलीं- ‘हिम्मत है तो थप्पड़ मारकर दिखाओ’

पढ़ाई से ज्यादा मॉडलिंग में था फोकस

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि किसी समय में कंगना अपने घर से भाग गई थी जी हां, एक्ट्रेस की फैमिली चाहती थी कि वह डॉक्टर बने लेकिन मेडिकल एग्जाम में पास नहीं होने की वजह से वह टूट गई थी और इसलिए वह घर छोड़कर दिल्ली आ गई। कंगना को पढ़ाई से ज्यादा मॉडलिंग में दिलचस्पी थी और इसी वजह से वह घर छोड़ दी। वहीं एक्ट्रेस ने सिर्फ 12वीं तक की पढ़ाई की हुई है।

कुछ इस तरह दिल्ली पहुंची कंगना

दिल्ली आने के बाद कंगना ने मॉडलिंग में ट्रेनिंग और थिएटर में काम करना शुरू कर दिया। इसी दौरान एक शूट के लिए उन्हें मुंबई से ऑफर आया। वह जब वहां गई तो अपनी पहली फिल्म ‘गैंगस्टर’ के लिए ऑडिशन दिया हालांकि उन्हें पहली बार रिजेक्ट कर दिया गया हालांकि एक्ट्रेस ने हार नहीं मानी और वह दोबारा ऑडिशन पर पहुंची और इस पर वह सेलेक्ट हो गई। इस तरह उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई और आज वह एक ब्रांड बन चुकी है।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories