बुधवार, मई 29, 2024
होममनोरंजनCannes Film Festival 2024: मेरिल स्ट्रीप को ओपनिंग सेरेमनी में इस अवार्ड...

Cannes Film Festival 2024: मेरिल स्ट्रीप को ओपनिंग सेरेमनी में इस अवार्ड से किया गया सम्मानित, 35 साल बाद हुई धमाकेदार वापसी

Date:

Related stories

भोजपुरी सिंगर Pradeep Pandey ने रचा Cannes 2024 में नया इतिहास, जानें कैसे?

Pradeep Pandey: भोजपुरी इंडस्ट्री के मशहूर एक्टर और सिंगर...

Cannes Film Festival 2024: 14 मई से कान्स फिल्म फेस्टिवल का आगाज हो चुका है और इस दौरान दुनिया भर से सेलेब्स तड़का लगाते हुए नजर आ रहे हैं। उद्घाटन समारोह में लीजेंडरी हॉलीवुड एक्ट्रेस मेरिल स्ट्रीप को विशेष सामान से नवाजा गया जिसकी झलकियां सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में है। इस दौरान मेरिल इमोशनल भी नजर आई क्योंकि 35 साल के लंबे इंतजार के बाद वह कान्स फिल्म फेस्टिवल में अपना जलवा दिखाने में कामयाब रही। फैंस उन्हें लगातार बधाई दे रहे हैं और उनकी तस्वीर खूब चर्चा में है।

इस अवार्ड से मेरिल हुई सम्मानित

रिपोर्ट्स की माने तो 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल की ओपनिंग सेरेमनी में मेरिल को फ्रांसीसी एक्ट्रेस जूलियट बनोच ने स्टेज पर बुलाया और उन्हें मानद पाम डी’ओर से सम्मानित किया गया। कहने में दो राय नहीं है कि मेरिल के इंडस्ट्री में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा और वह फैंस की चहेती है। 74 साल की एक्ट्रेस एक बार फिर अपना जादू कान्स के स्टेज पर दिखाती हुई नजर आई। वह इस दौरान व्हाइट कलर की स्टाइलिश ड्रेस में काफी खूबसूरत दिख रही थी।

लोगों ने दिया स्टैंडिंग ओवेशन

वहीं जब 74 वर्षीय मेरिल को इस विशेष सम्मान से नवाजा गया तब वहां मौजूद करीब 2000 अतिथियों की भीड़ ने इसका जश्न मनाया और वह खड़े होकर ढाई मिनट तक स्टैंडिंग ओवेशन देते रहे। यह इस बात को दिखाने के लिए काफी है कि मेरिल को लोग किस कदर आज भी चाहते हैं।

35 साल बाद वापसी पर भावुक हुई मेरिल

इस दौरान कान्स जूरी अध्यक्ष ग्रेटा गेरविग भी मौजूद रही जो स्ट्रीप की लिटिल वुमेन निदेशक हैं। मेरिल के सम्मान में फ्रांसीसी एक्ट्रेस जूलियट बिनोचे ने कहा कि आपने हमेशा महिलाओं को देखने का नजरिया बदला है। इस पर मेरिल भावुक हो जाती है और वह कहती हैं कि सिनेमा की दुनिया में यह अवार्ड बहुत यूनिक है और मैं इसे पाकर बेहद गौरवान्वित महसूस कर रही हूं। आखिरी बार मैं जब 40 की थी तब यहां आई थी और अब 35 साल बाद यहां आना वाकई मेरे लिए खास है।” वह पिछली बार ‘ए क्राई इन द डार्क’ के लिए कान्स आई थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories