सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होममनोरंजनChitrangada Singh: सावले रंग को लेकर करियर में कई बार रिजेक्शन झेल...

Chitrangada Singh: सावले रंग को लेकर करियर में कई बार रिजेक्शन झेल चुकी है ये अभिनेत्री, बॉलीवुड में ऐसे कमाया नाम

Date:

Related stories

ग्लैम ड्रेस में Chitrangada Singh ने रैंप वॉक पर मचाई तबाही, ज्वेलरी ने खींचा लोगों का ध्यान

Chitrangada Singh: चित्रांगदा सिंह कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं लेकिन इस बार वह अपने ग्लैमरस लुक की वजह से चर्चा में है। फैंस एक्ट्रेस की एक वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं जिसमें वह ब्लैक गाउन में कहर ढा रही हैं।

Chitrangada Singh: बॉलीवुड की चकाचौंध भरी दुनिया में अपना नाम बना पाना हर किसी के बस की बात नहीं होती। इस जादु की नगरी में लाखों लोग हर दिन बस एक मौक़े की तलाश में आते हैं। इनमें से कुछ वो मुक़ाम पा लेते हैं जिसकी उन्होंने ख्वाहिश की थी तो वहीं कुछ अपने सपने को अधूरा छोड़कर वापिस अपनी ज़िंदगियों में लौट जाते हैं। वहीं इनमें कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो नाम तो किसी और क्षेत्र में कमाना चाहते हैं, मगर उनकी क़िस्मत उन्हें बॉलीवुड की राह पर खुद ब खुद ले चलती है। ऐसा ही कुछ बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह के साथ भी हुआ। अभिनेत्री वैसे तो एक एयर होस्टेस बनना चाहती थीं लेकिन उनकी क़िस्मत ने उनके लिए कुछ और ही सोचा था। 

एयर होस्टेस के टेस्ट में रिजेक्ट होने के बाद Chitrangada Singh ने चुनी मॉडलिंग 

बॉलीवुड में अपने दमदार अभिनय और स्टाइलिश लुक्स से सबको दिवाना बनाने वालीं Chitrangada Singh का एयर होस्टेस बनने का सपना था। मगर अभिनेत्री का रंग सांवला होने के कारण उन्हें एयर होस्टेस के टेस्ट में एक नहीं बल्कि तीन बार रिजजेक्ट किया गया था। इसके बावजूद उन्होंने कभी हार नहीं मानी और अपना करियर बनाने के लिए मॉडलिंग के क्षेत्र में जाने का सोचा। हालांकि खबरों की मानें तो अभिनेत्री ने अपने कॉलेज के दिनों में ही मॉडलिंग शुरु कर दी थी। 

दरअसल चित्रांगदा दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज में पढ़ाती थीं, जहां कुछ सीनियर्स ने रैगिंग के दौरान अभिनेत्री से रैंप वॉक करवाई थी। यहीं से उनके मॉडल बनने की शुरुआत हुई। मॉडलिंग के क्षेत्र में अभिनेत्री को बहुत नाम मिला। आपको बता दें कि मॉडलिंग के दिनों में ही Chitrangada Singh को अपना पहला बॉलीवुड ब्रेक मिला था जिसने उनकी पूरी ज़िंदगी बदल कर रख दी। 

अल्ताफ़ राजा के इस गाने से मिली पहचान Chitrangada Singh 

ऐसा कई दफ़ा हुआ है जब फ़िल्म निर्देशकों को अपनी फ़िल्मों की अभिनेत्रियां मॉडलिंग क्षेत्र से मिली हों। जैसे फ़राह खान ने रैंप वॉक के दौरान दीपिका पादुकोण को अपनी फ़िल्म में ब्रेक दिया था। ठीक उसी तरह Chitrangada Singh की क़िस्मत भी रैंप पर वॉक करते-करते बदली। दरअसल निर्देशक सुधीर मिश्रा ने चित्रांगदा को अपनी फ़िल्म ‘हज़ार ख्वाहिशें ऐसी’ में बतौर अभिनेत्री साइन किया और इस तरह अपने करियर में रिजेक्शन झेलने वाली इस अभिनेत्री का बॉलीवुड का सफ़र शुरु हुआ। 

अपने बॉलीवुड करियर में अभिनेत्री कई बड़ी फ़िल्मों में बड़े एक्टर्स के साथ काम कर चुकी हैं। इनमें अक्षय कुमार के साथ ‘डेसी बायज़’, जॉन अब्राहम के साथ ‘आई मी और मैं’ और सैफ अली खान के साथ ‘बाज़ार’ जैसी फ़िल्में शामिल हैं। हालांकि करियर की शुरुआत में अभिनेत्री कि कई फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गईं थीं जिसके बाद वह 3 सालों तक बड़े पर्दे से ग़ायब रहीं। मगर कमबैक करने के बाद अभिनेत्री को अल्ताफ़ राजा के साथ एक म्यूज़िक वीडियो करने का मौक़ा मिला। यह म्यूज़िक वीडियो ‘तुम तो ठहरे परदेसी’ गाने का था। यह गाना लोगों के बीच इतना हिट हुआ कि इसने अभिनेत्री के करियर को ऊंचाई पर पहुंच दिया। इसके बाद से चित्रांगदा ने आज तक कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। आपको बता दें कि फ़िल्मों में आने से पहले ही Chitrangada Singh ने साल 2001 में गोल्ड के खिलाड़ी ज्योति रंधावा से शादी कर ली थी। दोनों का एक बेटा भी है जिसका नाम ज़ोरावर है। वहीं साल 2015 में अभिनेत्री अपने पति से अलग हो गईं। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Heena Kapoor
Heena Kapoorhttp://www.dnpindiahindi.in
Heena Kapoor is a content writer and social media influencer with over 2+ years of experience in Digital news writing and Social Media Marketing. She’s an extrovert who likes to be around people and strongly believe that communication is the key to influencing others and creating strong teams and relationships to achieve successful outcomes.

Latest stories