बुधवार, मई 15, 2024
होममनोरंजनGovinda: आखिर कैसे 1000 करोड़ रुपये के पोंजी घोटाले मामले में फंसे...

Govinda: आखिर कैसे 1000 करोड़ रुपये के पोंजी घोटाले मामले में फंसे एक्टर! ओडिशा पुलिस कर सकती है पूछताछ

Date:

Related stories

Govinda: बॉलीवुड को अनगिनत फिल्में दे चुके गोविंदा को किसी पहचान की जरूरत नहीं है लेकिन अब उन्हें लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जी हां, लेटेस्ट रिपोर्ट की माने तो गोविंदा ऑनलाइन स्कैम मामले में फंस चुके हैं और उनकी मुश्किलें बढ़ती जा रही है। गोविंदा से उड़ीसा पुलिस पूछताछ भी कर सकती है फिलहाल एक्टर को लेकर इस स्कैम की वजह से फैंस को एक झटका लगा है। कहा जा रहा है कि एक्टर का नाम 1000 के ऑनलाइन पॉन्जी स्केम में सामने आया है। ऐसे में आइए जानते हैं आखिर क्या है पूरी खबर।

गोविंदा को भेज दिया गया नोटिस

रिपोर्ट्स की माने तो ऑनलाइन पॉन्जी स्कैम मामले में एक्टर से पूछताछ की जाएगी। 1000 करोड़ के इस ऑनलाइन स्कैम में एक्टर का नाम सामने आया है जिसके बाद अब उनसे उड़ीसा पुलिस सवाल जवाब करेगी और उन्हें अपनी हाजिरी लगानी होगी। इस मामले में ‘द उड़ीसा इकोनामिक ऑफेंसिस विंग एक्टर से पूछताछ कर सकती है। कहा जा रहा है कि गोविंदा को इस मामले में नोटिस भेजा गया है।

आखिर क्या है पूरा माजरा

जहां तक इस पूरे मामले की बात करें तो एक्टर ने सोलर टेक्नो एलियंस (एसटीए) कंपनी को अपने कुछ वीडियो में एंड्रॉयड किया और कुछ प्रमोशनल वीडियो बनाए हैं। इस मामले में EOW ने इसकी जांच शुरू कर दी है। कंपनी ने खुद का टोकन लॉन्च किया है और ऐसे में यह स्कैम है जिसे मल्टी लेवल मार्केटिंग के रूप में प्रमोट किया जा रहा है। इस स्कैम के जरिए लोगों को एसटीए में शामिल होने के लिए कहा जा रहा है और एक चैन बन रहा है। ऐसे में इस गिरोह से लोग जुड़ते जा रहे हैं और शुरुआती जांच में कई आरोपी भी सामने आए हैं। इस स्कैम के तहत लाखों रुपए डिपॉजिट हो रहे हैं और इसमें बिहार उत्तर प्रदेश से लेकर बाकी राज्यों से भी लोगों ने अपना पैसा इन्वेस्टमेंट किया है।

आखिर क्यों फंसे गोविंदा

वहीं रिपोर्ट में यह बात भी सामने आई है कि एसटीए कंपनी ने एक मेगा इवेंट भी आयोजित किया था जिसमें चीफ गेस्ट के तौर पर गोविंदा को बुलाया गया था। 30 जुलाई 2023 को हुए इस इवेंट में गोविंदा का चीफ गेस्ट बनकर जाना महंगा पड़ा और इसी वजह से उनसे पूछताछ की जाएगी ताकि उनके स्टेटमेंट को दर्ज किया जाए। दरअसल इससे यह खुलासा होगा कि उनसे किस शख्स ने कांटेक्ट करने की कोशिश की थी और इससे अन्य बातें भी सामने आएंगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories