शनिवार, मई 18, 2024
होममनोरंजनJawan पर भी सेंसर बोर्ड ने चला दी कैंची, इन बदलावों के...

Jawan पर भी सेंसर बोर्ड ने चला दी कैंची, इन बदलावों के साथ शाहरुख की फिल्म को मिला ये सर्टिफिकेट

Date:

Related stories

Jawan: शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान‘ पिछले कुछ समय से लगातार सुर्खियों में है। यह बहुत जल्द सिनेमाघर में रिलीज होने के लिए तैयार है और फैंस इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं लेकिन इस सबके बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। सेंसर बोर्ड पिछले कुछ समय से काफी एक्टिव मोड में है इसलिए वह अपनी तरफ से कोई भी गलती नहीं करना चाहती है। इसी वजह से शाहरुख खान की फिल्म पर भी सेंसर बोर्ड की तरफ से कैंची चलाई गई है और इसी की वजह से फिलहाल यह काफी सुर्खियों में है। रिलीज से पहले ही फिल्म के सीन पर कैंची चलाकर सेंसर बोर्ड ने इसे सर्टिफिकेट दे दिया है।

फिल्म को मिला ये सर्टिफिकेट

रिपोर्ट की माने तो शाहरुख खान की फिल्म जो 7 सितंबर को रिलीज होने के लिए तैयार है इसमें सेंसर बोर्ड की तरफ से 7 कट लगाए गए हैं। फिल्म को लेकर मेकर्स ही नहीं फैंस को भी काफी उम्मीदें हैं। वही सेंसर ने फिल्म को हर नजर से जांच करने के बाद इस पर U/A सर्टिफिकेट दे दिया है। फिल्म रिलीज के बाद किसी भी प्रकार का विवाद ना हो इस वजह से कुछ कट लगाए गए हैं और कहा जा रहा है कि मेकर्स ने भी इन बदलावों को स्वीकार कर लिया है।

फिल्म में किए गए ये बदलाव

  • मिली जानकारी के मुताबिक जवान से सुसाइड के कुछ विजुअल्स को हटाने के लिए कहा गया है।
  • भारत के राष्ट्रपति की जगह राज्य प्रमुख शब्द का इस्तेमाल करने के लिए मेकर्स को कहा गया।
  • ‘क्योंकि विदेशी भाषा है और एक्सपर्ट ट्रेनर को मेरी कंपनी मेरा खर्चे’ पर इस डायलॉग को बदला गया है।
  • फिल्म से कटा हुआ शरीर का एक सीन दिखाया गया था जिसे डिलीट करने के लिए कहा गया।
  • एनएसजी को बदलकर आईआईएसजी किया गया।
  • उंगली करना डायलॉग को उसे इस्तेमाल करो किया गया है वहीं संप्रदाय शब्द को घर पैसा की बुनियाद से रिप्लेस किया गया।
  • ‘पैदा हो के’ डायलॉग को बदलकर ‘तब तक बेटा वोट डालने’ से रिप्लेस किया गया है।

इस दिन रिलीज हो रही है फिल्म

एटली के निर्देशन में शाहरुख खान की बनी ‘जवान’ फिल्म 7 सितंबर को सिनेमाघर में दस्तक देने के लिए तैयार है। यह फिल्म खास इसलिए है क्योंकि पहली दफा शाहरुख खान साउथ एक्ट्रेस नयनतारा के साथ रोमांस करते हुए नजर आएंगे। वहीं फिल्म में दीपिका पादुकोण भी नजर आने वाली है। कहा जा रहा है कि वह कैमियो किरदार में नजर आएंगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories