Thursday, October 24, 2024
HomeमनोरंजनKalki 2898 AD Box Office Collection Day 1: ओपनिंग डे पर प्रभास...

Kalki 2898 AD Box Office Collection Day 1: ओपनिंग डे पर प्रभास की फिल्म ने छापे इतने नोट, इस रिकॉर्ड को बनाकर SRK को किया पीछे

Date:

Related stories

Kalki 2898 AD Box Office Collection Day 1: प्रभास और दीपिका पादुकोण की फिल्म रिलीज हो गई है। 27 जून को रिलीज होने वाली यह फिल्म ओपनिंग डे पर आखिर कितनी कमाई करेगी इस बात को लेकर लगातार बज बरकरार था। ऐसे में लेटेस्ट रिपोर्ट की माने तो इस फिल्म ने केजीएफ, बाहुबली, जवान और पठान जैसी फिल्मों को मात देने में कामयाब रहे। फिल्म ने अपने नाम एक नया रिकॉर्ड दर्ज किया है। इस साइंस फिक्शन फिल्म से लोगों को काफी उम्मीद थी और रिलीज के बाद यह उम्मीद पर खड़ी उतरी है। नाग अश्विन की इस अलग कहानी को लोगों ने खूब प्यार दिया है और यही वजह है कि बॉक्स ऑफिस पर इसका जादू देखने को मिला है। ऐसे में आइए जानते हैं आखिर कितनी हुई कल्कि 2898 एडी की कमाई।

कितनी हुई फिल्म की कमाई

Sacnilk.com के मुताबिक इस फिल्म ने भारत में सभी भाषाओं में करीब 95 करोड रुपए की कमाई की है। जहां तेलुगु में 64.5 करोड़ तो हिंदी में 24 करोड़, तमिल में 4 करोड़, मलयालम में 2.2 करोड़ का कलेक्शन किया है। यह अपने आप में बहुत बड़ी बात है।

फिल्म की वर्ल्डवाइड कमाई

कहा जा रहा है फिल्म लगभग 115 करोड़ की कमाई की है क्योंकि इसके आंकड़े आने अभी बाकी हैं। वहीं वर्ल्डवाइड कमाई की बात करें तो फिल्म ने करीब 180 करोड रुपए की कमाई की है। दुनिया भर में इसकी कमाई करीब 65 करोड रुपए के आसपास बताई जा रही है अगर ऐसा होता है तो यह फिल्म तीसरी सबसे बड़ी ऑपनर फिल्म बन गई है।

इन फिल्मों से आगे निकला कल्कि 2898 AD

वहीं इस रिकॉर्ड के साथ कल्कि 2898 एडी ने केजीएफ जिसने 159 करोड रुपए की कमाई की थी। सालार 158 करोड रुपए, लियो 142.75 करोड रुपए, साहू 130 करोड़ और जवान 129 करोड़ के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। क्योंकि अभी भी इस लिस्ट में आरआरआर और बाहुबली 2 का नाम शुमार है क्योंकि इसने 223 और 217 करोड़ की कमाई की है।

वीकेंड पर दिखेगा जादू

माना जा रहा है कि T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत की मैच भी एक कारण है जिसकी वजह से कम लोग सिनेमाघरों में देखे गए लेकिन वीकेंड पर इसका धमाल जारी रहेगा। ऐसे में यह देखना होता है कि आगे यह फिल्म क्या कारनामा दिखाती है।

साइंस फिक्शन फिल्म से लोगों को उम्मीद

27 जून को रिलीज होने वाली फिल्म में दिशा पटानी, प्रभास, दीपिका पादुकोण, कमल हासन, अमिताभ बच्चन जैसे सितारे नजर आए हैं। यह एक साइंस फिक्शन फिल्म है जो नाग अश्विन द्वारा निर्देशित है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories