गुरूवार, मई 23, 2024
होममनोरंजनKangana Ranaut ने इन 5 आईकॉनिक फिल्मों से जीता दिल, अपने दम...

Kangana Ranaut ने इन 5 आईकॉनिक फिल्मों से जीता दिल, अपने दम पर बन गई ‘बॉलीवुड की क्वीन’

Date:

Related stories

Kangna Ranaut के बाद, टीवी एक्ट्रेस Rupali Ganguly की BJP में धमाकेदार एंट्री

Rupali Ganguly: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रानौत के बाद अब...

Kangana Ranaut: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत अपनी एक्टिंग और मुखर स्वभाव को लेकर पहचानी जाती है। हाल ही में वह पॉलिटिक्स में एंट्री के साथ वह दमखम दिखाने के लिए तैयार हैं। वहीं अगर कंगना की बात करें तो उनकी कुछ फिल्में लोगों को हमेशा याद रहेगी और वह टॉप पर शुमार है। ऐसे में आइए जानते हैं कंगना की टॉप 5 फिल्में जिनकी वजह से आज बॉलीवुड की रानी बन चुकी है एक्ट्रेस। अपने दमदार परफॉर्मेंस से लोगों के दिलों में करती है राज।

क्वीन

अगर बॉलीवुड की क्वीन कंगना फिल्म की बात कर रहे हैं तो इसमें टॉप पर शुमार है उनकी 2013 में रिलीज हुई ‘क्वीन’ फिल्म। यह एक दिल्ली की लड़की की कहानी पर आधारित है। ट्रेडिशनल फैमिली की होने के बावजूद यह लड़की अकेले हनीमून पर जाती है जब उसकी शादी कैंसिल हो जाती है। विकास बहल के निर्देशन में बनी इस फिल्म में कंगना के अलावा राजकुमार राव भी नजर आए थे।

तनु वेड्स मनु रिटर्न्स

‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्स’ फिल्म भी कंगना की बेस्ट फिल्म में से एक है। इस फिल्म में कंगना के अलावा जिम्मी शेरगिल और आर माधवन नजर आए थे। फिल्म की कहानी तनु और मनु के इर्द-गिर्द घूमती है जिनकी शादी टूट जाती है। ऐसे में लंबे समय बाद मनु तनु की हमशक्ल कुसुम से मिलता है और उसके बाद कहानी में क्या मोड आएगी इसे देखने के लिए आपको फिल्म देखने की जरूरत है। यह 2011 में आई फिल्म तनु वेड्स मनु का सिक्वल है।निर्देशक आनंद एल राय के निर्देशन में बनी है।

गैंगस्टर

2006 में कंगना रनौत की ‘गैंगस्टर’ फिल्म से डेब्यू हुई थी। अनुराग बसु के निर्देशन में बनी इस फिल्म में सनी आहूजा, इमरान हाशमी जैसे सितारे नजर आए थे। यह एक लव ट्रायंगल है जिसमें सिमरन को दया एक गैंगस्टर जो उसकी जिंदगी में दोबारा आता है और उसके बॉयफ्रेंड आकाश के बीच में एक को चुनना पड़ता है। क्या होगा इस कहानी का अंजाम इसे देखने के लिए आपको इस फिल्म को एंजॉय करना पड़ेगा।

मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झांसी

2019 में रिलीज हुई ‘मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झांसी’ फिल्म में कंगना रनौत ने मुख्य किरदार निभाया था। निर्देशक राधा कृष्णा जगरलामुदी के निर्देशन में बनी फिल्म 1857 के भारतीय विद्रोह की प्रमुख सशक्तियों में से एक रानी लक्ष्मीबाई और ब्रिटिश शासन के प्रति उसके प्रतिरोध की कहानी है। इसमें कंगना ने अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया था।

फैशन

2008 में रिलीज ‘फैशन’ फिल्म में कंगना ने अपने आप को एक बार फिर साबित किया। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्म फेयर पुरस्कार से नवाजा गया है। यह एक छोटे शहर की लड़की का प्रसिद्ध सुपर मॉडल बनने तक सफर की कहानी है जिसे बाद में पता चलता है कि उसके ग्लैमरस नए जीवन की एक कीमत है ला। निर्देशक मधुर भंडारकर के निर्देशन बनी इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा, कंगना रनौत, मुग्धा गोडसे जैसे सितारे नजर आए थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories