शुक्रवार, मई 17, 2024
होममनोरंजनMaidaan Review: बायोपिक में Ajay Devgan की धमाकेदार एक्टिंग से थिएटर में...

Maidaan Review: बायोपिक में Ajay Devgan की धमाकेदार एक्टिंग से थिएटर में मचा बवाल, पहचान की अहमियत बताती है फिल्म

Date:

Related stories

Bhola Box office collection: रिलीज के दूसरे ही दिन फ्लॉप हुई “भोला”, लागत निकालना भी हो रहा मुश्किल

ओपनिंग डे पर इस फिल्म ने रफ्तार पकड़ी तो थी लेकिन अगले दिन ही इसकी रफ्तार धीमी होती हुई नजर आ रही है। दूसरे दिन फिल्म की कमाई में बड़ी गिरावट देखने को मिली।

Ajay Devgan को इस स्टंट को करने में आती है दिक्कत, खुलासे से फैंस हैरान

द कपिल शर्मा शो में अजय देवगन ने बताया कि उन्हें कौन सा स्टंट करने में ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ता है। अजय देवगन द्वारा दिए गए जवाब को सुनकर कपिल शर्मा के साथ उनके फैंस भी हैरान रह गए।

Maidaan Review: बॉलीवुड के दमदार एक्टर और फैंस के चहीते अजय देवगन (Ajay Devgan) और इंडियन फुटबॉल टीम के महान कोच सैय्यद अब्दुल रहीम की जर्नी पर बनी इस स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म मैदान (Maidaan) की पूरी कहानी सामने आ गई हैं। यहीं गर आप यह जबरदस्त फिल्म देखें का सोच रहे हैं तो, आपको एक बार फिल्म का यह रिव्यू जरूर पढ़ लेना चाहिए। जब भी हमारे सामने किसी स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म का नाम आता है तभी हमारे जहन में कई बड़ी और शानदार फिल्मों के नाम आ जाते हैं। जिससे हमें काफी कुछ सिखने को मिला है। और आपको बता दें, अजय की यह फिल्म भी उन्हीं जबरदस्त मूवीज में से एक है। चलिए इसकी डिटेल्स पर एक नजर डालते हैं।

क्या है Maidaan की कहानी

फिल्म के बारे में जाने से पहले आपका यह जाना जरुरी है कि, इस फिल्म की कहानी 1952 से लेकर1962 के बीच रहे इंडियन फुटबॉल टीम के कोच सैय्यद अब्दुल रहीम पर की जर्नी पर आधारित है, जिन्होंने अपनी पूरी जिंदगी ही सिर्फ फुटबॉल के नाम कर दी थी।यहीं आपको बता दें, उन्हीं की वजह से टीम इंडिया को ब्राजील ऑफ एशिया का खिताब मिला और उन्हीं के कारण टीम इंडियन एशियन गेम्स में गोल्ड जीत पाई। साथ ही इस मूवी में दिखाया गया है कि, कैसे वह कैंसर और फुटबॉल फेडरेशन की राजनीति से लड़े एंड टीम इंडिया के लिए कामयाबी की एक नई कहानी लिख गए।

कैसी है अजय की यह फिल्म

बात की जाए फिल्म मैदान की तो, आपको बता दें फर्स्ट हाफ में मूवी काफी स्लो और बोरिंग सी लगती है। यहीं कई बार तो आपको पता ही नहीं कहेगा कब टीम्स बनी और कब चुनाव हुआ। जिससे आपको यह तक महसूस होगा कि, कैरेक्टर को सही से रिप्रेजेंट ही नहीं किया गया। लेकिन, जैसे ही अजय देवगन की फिल्म मैदान का सेकंड हाफ शुरू होता है फिल्म में ट्विस्ट आना और आपका इंटरेस्ट बढ़ना शुरू हो जाता है। इफ फिल्म में आप सैय्यद अब्दुल रहीम साहब के गेम को लेकर जुनून और अपने देश के लिए प्यार को देख काहानी में खो से जाएंगे जिससे आपको वहां से हिलने क मौक़ा भी नहीं मिलेगा। फिल्म काफी अच्छी और जबरदस्त है जिसमें, आपको हर या जीत का मतलब नहीं बल्कि इस बायोपिक के जरिए आपको अपनी पहचान और कुछ कर गुजरने का मतलब समझाया गया है।

Ajay Devgan की धमाकेदार एक्टिंग

यहीं अगर बात की जाए फिल्म में लीड रोल में नजर आ रहे बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन की एक्टिंग की तो, आपको यह जानकर काफी हैरानी होगी कि फिल्म में अजय की शानदार कलाकारी और नैचुरल एक्सप्रेशंस ने जान डाल दी है। एक्टर ने रहीम साहब के इमोशन्स और उनकी कहानी को काफी अच्छे से रिप्रेजेंट किया जिसे देखते ही उनके चाहने वाले उनपर फ़िदा हो गए और ढ़ेरों सीटियां बजाकर उनपर अपना प्यार बरसाते दिखे।

डायरेक्शन एंड म्यूजिक

आपको बता दें, फिल्म मैदान को मशहूर डायरेक्टर अमित शर्मा ने काफी अच्छी तरह से डायरेक्ट किया है जिसने बड़े पर्दे पर आते ही खूब गर्दा उड़ाना और बवाल मचाना शुरू कर दिया है। साथ ही फिल्म में म्यूजिक ए आर रहमान और मनोज मुंतशिर ने दी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Naaz Parveen
Naaz Parveenhttp://www.dnpindiahindi.in
नाज़ परवीन डीएनपी इंडिया हिंदी में एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल, फैशन और हेल्थ केटेगरी पर लिखती हैं। इन्होनें अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है। ये कई प्रतिष्ठित संस्थानों के लिए अपनी सेवाएं दे चुकी हैं। अब पिछले कुछ समय से डीएनपी इंडिया न्यूज़ नेटवर्क के माध्यम से कई महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories