सोमवार, मई 6, 2024
होममनोरंजनइन घरेलू नुस्खों से खुद को खूबसूरत बनाए रखती है Mira Rajput,...

इन घरेलू नुस्खों से खुद को खूबसूरत बनाए रखती है Mira Rajput, महंगे कॉस्मेटिक्स भी नहीं दे पाएंगे ऐसा निखार

Date:

Related stories

Mira Rajput: बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत भले ही फिल्मों में डेब्यू नहीं की हो लेकिन उनकी पॉपुलरिटी किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है। मीरा राजपूत खूबसूरती और स्टाइल की वजह से फैंस को चौंकाने में कभी पीछे नहीं रहती हैं। यह बात सच है कि मीरा ग्लोइंग स्किन की मालकिन है लेकिन क्या आपको पता है कि स्टार वाइफ स्किन केयर के लिए महंगे मार्केट प्रोडक्ट को नहीं बल्कि घरेलू नुस्खा को आजमाती हैं। जी हां मीरा राजपूत का ब्यूटी सेक्रेट्स घरेलू नुस्खे हैं जो आप भी आजमा सकते हैं।

हल्दी और शहद का फेस पैक

इंस्टेंट ग्लो के लिए मीरा राजपूत शहद और हल्दी का लेप लगाती हैं। आप भी मीरा की तरह एक चम्मच शहद में एक चम्मच हल्दी मिलाकर इसे चेहरे पर लगा सकती हैं। इस लेप को 10 मिनट तक चेहरे पर लगाकर छोड़ दें और बाद में इसे ठंडे पानी से साफ कर लें।

Also Read: Chanakya Niti: इन 5 आदतों की वजह से महिलाएं उठाती हैं सबसे ज्यादा नुकसान, टूट पड़ता है मुसीबतों का पहाड़

दही और बेसन को लगाती हैं मीरा

हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए मीरा राजपूत दही और बेसन का इस्तेमाल करती हैं। आप भी एक चम्मच दही में एक चम्मच बेसन मिलाकर इसे चेहरे पर लगा सकती हैं। हफ्ते में आप इस नुस्खे को एक बार आजमाए और आपको इसका परिणाम जल्द ही देखने को मिलेगा।

नींबू को इस तरह चेहरे पर लगाती हैं मीरा

यह बात तो आप सुने होंगे कि नींबू खूबसूरत और जवां त्वचा के लिए काफी फायदेमंद है लेकिन आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि मीरा भी इस नुस्खे को आजमाती है। रिपोर्ट की मानें तो मीरा हफ्ते में एक बार नींबू के टुकड़े से चेहरे का मसाज करती हैं। आप भी मीरा की तरह आधे नींबू के टुकड़े को लेकर चेहरे पर 5 मिनट तक मसाज कर सकती हैं। यह ग्लोइंग स्किन और त्वचा को हेल्दी दिखाने में असरदार उपाय है।

मुल्तानी मिट्टी को ऐसे करें यूज

यह बात तो आप जानते हैं कि मुल्तानी मिट्टी चेहरे और बालों के लिए कितना फायदेमंद है। मीरा राजपूत मुल्तानी मिट्टी को चेहरे पर लगाती हैं लेकिन अलग अंदाज में। मिली जानकारी के मुताबिक मीरा एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी में एक चम्मच कच्चे दूध और पपीते को मैस कर लगाती हैं।

तुलसी के पत्ते का करें इस्तेमाल

क्या आपको पता है कि मीरा राजपूत तुलसी के पत्ते का भी इस्तेमाल ब्यूटी सीक्रेट्स के तौर पर करती हैं। आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि मीरा तुलसी के पत्ते को पानी में उबालकर उस पानी से चेहरे को साफ करती हैं। आप भी मीरा की तरह ग्लोइंग स्किन के लिए इस नुस्खे को आजमा सकती हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories