बुधवार, मई 1, 2024
होममनोरंजनOscar 2023: ये है रिकॉर्ड तोड़ने वाले 'नाटू नाटू' सॉन्ग से जुड़ी...

Oscar 2023: ये है रिकॉर्ड तोड़ने वाले ‘नाटू नाटू’ सॉन्ग से जुड़ी दिलचस्प कहानी, कंपोजर ने तो तोड़ लिया था परिवार से रिश्ता!

Date:

Related stories

Oscar में जीत के बाद Guneet Monga ने किया बड़ा खुलासा, अवार्ड को लेकर कहीं ये बात

Guneet Monga: गुनीत मोंगा को गर्व है कि उन्होंने इस अवार्ड को अपने नाम किया और शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' से धमाल मचा चुकी हैं। ऑस्कर जीतकर वह भारत लौट आई हैं और सोशल मीडिया पर उनका वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में लोग उन्हें शानदार तरीके से स्वागत कर रहे हैं।

ऑस्कर जीतकर भारत लौटे Ram Charan, फैंस की भीड़ ने किया जोरदार स्वागत

Ram Charan: ऑस्कर में अवार्ड्स को अपने नाम करने के बाद सोशल मीडिया पर रामचरण चर्चा में हैं। वहीं अब रामचरण भारत लौट आए हैं और सोशल मीडिया पर उनका वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक्टर फैंस के बीच घिरे नजर आ रहे हैं।

Naatu-Naatu गाने पर थिरके Suresh Raina और Harbhajan Singh, गेल ने इस स्टाइल में किया डांस, देखें क्लिप

सुरेश रैना और हरभजन सिंह फिल्हाल लेजेंड क्रिकेट लीग में अपना कमाल दिखा रहे हैं। लेकिन क्रिकेट के अलावा वे अपने डांस मूव्स से भी फैंस का दिल जीत रहे हैं।

Sunil Gavaskar and Matthew Hayden ने Naatu-Naatu पर लगाए ठुमके, देखें Video

95वां अकादमी पुरस्कार भारतीयों के लिए यादगार रहा है। एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर के एक गाने 'नाटू नाटू' ने बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का ऑस्कर जीता।

Bharti Singh के बेटे गोला पर भी चढ़ा ‘नाटु नाटु’ का खुमार, क्यूट डांस वीडियो पर फैंस ने लुटाया प्यार

Bharti Singh Son Video: वीडियो में गोला की क्यूटनेस देखने लायक है और यही वजह है कि यह वीडियो एक मस्टवाच की लिस्ट में है। गोला 'नाटू नाटू' गाने पर खूब ठुमके लगा रहा है।

Oscar 2023: ऑस्कर 2023 भारत के लिए बेहद खास रहा और देश ने दो अवार्ड्स अपने नाम किए हैं। सोशल मीडिया पर फिलहाल ‘नाटू नाटू’ गाना काफी चर्चा में है और इसे लेकर कई मजेदार किस्से भी लगातार वायरल हो रहे हैं। इस बीच गाने में मौजूद लोगों को लेकर कई कहानियां काफी मजेदार है। कोरियोग्राफर प्रेम रक्षित ने 110 मूव्स तैयार किए थे तब जाकर निकला ‘नाटू नाटू’ का आइकोनिक स्टेप्स। आइये जानते हैं इस गाने के बारे में कुछ मजेदार अनसुनी बातें जो चर्चा में हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस गाने को बनाते समय कम्पोजर से लेकर कोरियोग्राफर तक ने काफी मेहनत की थी तब जाकर बना ‘नाटू नाटू’।

110 मूव्स के बाद मिला ‘नाटू नाटू’ स्टेप

‘नाटू नाटू’ गाने को तैयार कोरियोग्राफर प्रेम रक्षित ने 110 मूव्स तैयार किए थे। उनके पास एक चुनौती थी क्योंकि कहा गया था कि स्टेप्स ऐसे बनाने थे जिसमें राम चरण और जूनियर एनटीआर के बीच डांस को लेकर टक्कर देखने को मिले। उनका इस गाने का मतलब यही था कि दो बेहतरीन डांसर को एक साथ दिखाना।

गाने को बनने में लगे करीब 19 महीने

मिली जानकारी के मुताबिक इस गाने का 90 प्रतिशत आधे दिन में तैयार हो गया था लेकिन 10 प्रतिशत गाने को बनने में 19 महीने लग गए थे।

यूक्रेन के कीव में स्थित प्रेसिडेंट के घर मारिंस्की पैलेस मेंहुई गाने की शूटिंग

गाने की शूटिंग यूक्रेन के कीव में स्थित प्रेसिडेंट के घर मारिंस्की पैलेस में की गयी थी। 4 मिनट 35 सेकेंड के इस गाने को 20 दिन में 43 रीटेक्स के बाद तैयार किया गया है। गाने में 50 बैकग्राउंड डांसर और करीब 400 जूनियर आर्टिस्ट थे जिन्होंने इस गाने को सुपरहिट बनाने में अहम भूमिका निभाया है।

कभी सुसाइड करना चाहते थे कोरियोग्राफर

इस गाने के कोरियोग्राफर प्रेम रक्षित कभी सुसाइड करना चाहते थे। परिवार की आर्थिक तंगी को देखकर प्रेम ने सुसाइड करने की ठान ली लेकिन मजेदार वाक्या हुआ जब वह किसी और कि साइकिल पर आत्महत्या करने पहुंचे और उन्हें ख्याल आया कि बाद में कही वह साइकिल वाला उनके परिवार को परेशान ना करें और वह वापस घर लौट आए। जब वह घर आए तो उनके पिता ने बताया कि प्रेम को एक फिल्म डांस एक्स्ट्रा का काम मिला है जिसके बाद उन्होंने सुसाइड की बात पर ध्यान नहीं दिया।

कंपोजर को था असमय मृत्यु का खतरा

नाटू- नाटू गाने के कंपोजर एम.एम. कीरवानी को एक गुरु ने बताया था कि उन्हें असमय मृत्यु का खतरा है। उन्होंने कहा कि यह खतरा तभी टल सकता है जब वह डेढ़ साल तक परिवार से दूर संन्यासी बनकर रहेंगे। गुरु की बात मानकर उन्होंने डेढ़ साल के लिए नाम बदलकर परिवार से दूर हो गए थे।

 

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories