गुरूवार, मई 2, 2024
होममनोरंजनOscars 2023: पहली बार भारत को मिली 3 कैटेगरी में नॉमिनेशन, इतिहास...

Oscars 2023: पहली बार भारत को मिली 3 कैटेगरी में नॉमिनेशन, इतिहास रचने का है सुनहरा मौका

Date:

Related stories

Naatu-Naatu गाने पर थिरके Suresh Raina और Harbhajan Singh, गेल ने इस स्टाइल में किया डांस, देखें क्लिप

सुरेश रैना और हरभजन सिंह फिल्हाल लेजेंड क्रिकेट लीग में अपना कमाल दिखा रहे हैं। लेकिन क्रिकेट के अलावा वे अपने डांस मूव्स से भी फैंस का दिल जीत रहे हैं।

ऑस्कर में धूम मचाने वाली फिल्म The Elephant Whisperers में दिखी ये खूबसूरत वादियां, टूरिस्ट्स के लिए है जन्नत

The Elephant Whisperers: 39 मिनट की इस शार्ट डाक्यूमेंट्री फिल्म को आप नेटफ्लिक्स पर एन्जॉय कर सकते हैं। इस फिल्म में इंसान और हाथी के बीच खूबसूरत रिश्ते को दिखाया गया है। आप इस फिल्म में कई खूबसूरत वादियों को देख सकेंगे।

Sunil Gavaskar and Matthew Hayden ने Naatu-Naatu पर लगाए ठुमके, देखें Video

95वां अकादमी पुरस्कार भारतीयों के लिए यादगार रहा है। एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर के एक गाने 'नाटू नाटू' ने बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का ऑस्कर जीता।

Oscars 2023: एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में ऑस्कर के नाम से एक बड़ा अवॉर्ड सेरेमनी होने जा रही है। अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान कई चीजें खास होने वाली है। एक चीज जो हो रही है वह यह है कि एसएस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ के गाने को ऑस्कर के लिए नॉमिनेट किया गया है। इस बीच अवॉर्ड सेरेमनी में स्टेज पर दिग्गज स्टार्स परफॉर्म करने वाले हैं। मिली जानकारी के अनुसार रिहाना और लेडी गागा जैसे कुछ मशहूर सिंगर्स होने वाले हैं। पुरस्कार समारोह में सर्वश्रेष्ठ निर्देशक, सर्वश्रेष्ठ फिल्म, सर्वश्रेष्ठ गीत और सर्वश्रेष्ठ डिजाइन जैसी विभिन्न श्रेणियां भी होंगी। वहीं भारत की तरफ से भी तीन फिल्मों को नॉमिनेट किया गया है। आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर।

‘नाटू नाटू’ का है धमाल

‘नाटू नाट’ सॉन्ग ऑस्कर के मंच के लिए लगातार चर्चा में है। मूल गीत को राहुल सिप्लिगुंज और काल भैरव ने गाया था और संगीतकार एमएम कीरावनी इसका लाइव प्रदर्शन करेंगे। बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग के लिए नातु नातु’ को नॉमिनेट किया गया है। इस गाने ने इस वर्ष की शुरुआत में बेस्ट सॉन्ग के लिए गोल्डन ग्लोब अवार्ड और क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड जीता था। राम चरण, एनटीआर जूनियर और निर्देशक एसएस राजामौली की ‘आरआरआर’ टीम पहले से ही लॉस एंजिल्स में है। यह भारत के लिए गर्व की बात है अगर गाना ऑस्कर में धमाल मचाती है।

Also Read: Shilpa Shetty oops moments: कैमरे के सामने ड्रेस की वजह से कई दफा शर्मिंदा हो चुकी हैं शिल्पा, यहां देखें Video

डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म में है कांटे की टक्कर

डॉक्यूमेंट्री ‘ऑल दैट ब्रीथ्स’ को ऑस्कर के लिए नामांकित किया गया है। यह दो भाई-बहनों की कहानी बताती है जो घायल पक्षियों की मदद करने के लिए समर्पित हैं। यह बहुत ही कड़ा मुकाबला होने वाला है क्योंकि टक्कर में कई फिल्में हैं। शौनक सेन की फिल्म को डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म श्रेणी के लिए नॉमिनेट किया गया है।

बेस्ट शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री श्रेणी पर भी है लोगों की निगाहें

बेस्ट शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री के लिए ‘द एलिफेंट विस्पर्स’ को नॉमिनेट किया गया है। इस फिल्म का भी कई बेहतरीन फिल्मों से टक्कर है ऐसे में यह काफी मुश्किल मुकाबला है।

कब और कहां देख सकते हैं ऑस्कर 2023

ऑस्कर अवार्ड सेरेमनी का आयोजन 12 मार्च को रात 8 बजे लॉस एंजिल्स के डॉल्बी थियेटर में होगा। भारत में आप इसे लाइव टेलिकास्ट 13 मार्च को सुबह 5:30 बजे से देख सकते हैं। बात दें कि आप इसे ABC की वेबसाइट पर या डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर भी देख सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories