Home मनोरंजन खालिस्तानियों के समर्थन वाले पोस्ट पर कनाडाई सिंगर Shubh सफ़ाई देने पर...

खालिस्तानियों के समर्थन वाले पोस्ट पर कनाडाई सिंगर Shubh सफ़ाई देने पर हुआ मजबूर, इतनी जल्‍दी कैसे झुके, जानें पूरी डिटेल

Shubh कनाडा के रहने वाले पंजाबी सिंगर और रैपर हैं, जिनको लेकर हाल ही में एक बड़ा विवाद खड़ा हुआ है। सिंगर ने हाल ही में खालिस्तान के समर्थन में एक पोस्ट शेयर किया था जिस पर अब उन्होंने अपनी सफ़ाई पेश की है।

0
Instagram

Shubh: कनाडा के पंजाबी सिंगर और रैपर शुभनीत सिंह जिन्हें उनके फैंस ‘शुभ’ के नाम से जानते हैं, इन दिनों अपने एक इंस्टाग्राम पोस्ट को लेकर विवादों में हैं। सिंगर को लेकर विवाद इतना बढ़ चुका है कि हाल ही में उनका भारत दौरा भी रद्द कर दिया गया है। इसी को लेकर अब सिंगर ने अपनी निराशा सोशल मीडिया पर शेयर की है। 

भारत में कॉन्सर्ट रद्द होने पर Shubh ने तोड़ी चुप्पी 

गुरुवार को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भारत में होने वाला कॉन्सर्ट रद्द होने के बाद अपनी निराशा ज़ाहिर करते हुए Shubh ने एक पोस्ट शेयर किया है। अपने 1.3 मिलियन फ़ॉलोअर्स के साथ एक नोट शेयर करते हुए रैपर ने लिखा “भारत के पंजाब से आने वाले एक युवा रैपर-गायक के रूप में अपने संगीत को अंतर्राष्ट्रीय मंच पर रखना मेरे जीवन का सपना था। लेकिन हाल की घटनाओं ने मेरी कड़ी मेहनत और प्रगति को प्रभावित किया है, इसीलिए मैं अपनी निराशा और दुख व्यक्त करने के लिए कुछ शब्द कहना चाहता हूं। मैं भारत में अपना दौरा रद्द होने से बहुत निराश हूं। मैं अपने देश में अपने लोगों के सामने प्रदर्शन करने के लिए बहुत उत्साहित था। तैयारियां भी जोरों पर थीं और मैं पिछले 2 महीनों से पूरे दिल और आत्मा से इसका अभ्यास कर रहा था। मैं बहुत उत्साहित, खुश और कॉन्सर्ट के लिए तैयार था। लेकिन मुझे लगता है कि नियति की कुछ और ही योजना थी।”

पंजाबी होने पर गर्व जताते हुए सिंगर Shubh ने लिखा “भारत मेरा भी देश है, मैं यहां पैदा हुआ था। यह मेरे गुरुओं और मेरे पूर्वजों की भूमि है, जिन्होंने इसकी आज़ादी के लिए, इसकी महिमा के लिए और परिवार के लिए बलिदान देने के लिए पलक तक नहीं झपकाई। पंजाब मेरी आत्मा है, पंजाब मेरे खून में है। आज मैं जो कुछ भी हूं, पंजाबी होने की वजह से हूं। पंजाबियों को देशभक्ति का सबूत देने की ज़रूरत नहीं है। इतिहास के हर मोड़ पर पंजाबियों ने इस देश की आज़ादी के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है। इसलिए मेरा विनम्र अनुरोध है कि हर पंजाबी को अलगाववादी या राष्ट्र-विरोधी करार न करें।

खालिस्तानियों के सपोर्ट में किये पोस्ट पर दी सफाई

अपनी स्टोरी पर शेयर किये पोस्ट पर सफ़ाई देते हुए Shubh ने कहा “उस पोस्ट को अपनी स्टोरी पर री-शेयर करने का मेरा इरादा केवल पंजाब के लिए प्रार्थना करना था क्योंकि पूरे राज्य में बिजली और इंटरनेट बंद होने की खबरें थीं। इसके पीछे कोई अन्य विचार नहीं था और निश्चित रूप से मेरा इरादा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था। मेरे ऊपर लगे आरोपों ने मुझ पर गहरा असर डाला है। लेकिन जैसा कि मेरे गुरु ने मुझे सिखाया है कि डरो मत, भयभीत मत हो जो पंजाबियत का मूल है। मैं कड़ी मेहनत करना जारी रखूंगा। मेरी टीम और मैं जल्द ही वापस आएंगे, बहुत मज़बूती के साथ।”

क्या है पूरा मामला? 

आपको बता दें कि रैपर Shubh ने कुछ दिनों पहले अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक पोस्ट शेयर किया था। इस पोस्ट में उन्होंने कश्मीर का नक़्शा शेयर करते हुए खालिस्तानियों का समर्थन किया था। इसके बाद से सिंगर को लोगों का नाराज़गी का सामना करना पड़ रहा है। कई भारतीय सेलिब्रिटीज़ ने सिंगर को अनफॉलो कर दिया है। वहीं भारत में होने वाला कॉन्सर्ट भी रद्द कर दिया गया है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version