शनिवार, मई 4, 2024
होममनोरंजननहीं रहे शास्त्रीय सम्राट Ustad Rashid Khan, निधन से फैंस का टूटा...

नहीं रहे शास्त्रीय सम्राट Ustad Rashid Khan, निधन से फैंस का टूटा दिल

Date:

Related stories

GT VS KKR IPL 2023: Rashid Khan ने रचा इतिहास, आईपीएल 2023 की पहली हैट्रिक ली

GT VS KKR IPL 2023: आईपीएल 2023 के 13वां मुकाबले में राशिद खान ने इतिहास रच दिया। आईपीएल 2023 का 13वां लीग मुकाबला गुजरात टाइटंस और केकेआर के बीच खेला गया। इस मैच में राशिद खान ने आईपीएल 2023 की पहली हैट्रिक ली।

Ustad Rashid Khan: बॉलीवुड के मशहूर सिंगर Ustad Rashid Khan का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है। गायक की उम्र 55 की थी। 23 दिसंबर 2023 से ही उनकी खराब तबियत की खबरें लगातार सामने आ रही थीं। सिंगर राशिद को प्रोस्टेट कैंसर था। उनका इलाज टाटा मेमोरियल कैंसर अस्पताल से चल रहा था।

सिंगर राशिद खान के प्रसिद्ध गानें

गायक को 21 नवंबर को स्ट्रोक पड़ा था, जिसके बाद से वो लगातार अस्पताल में भर्ती थे। वो प्रोस्टेट कैंसर से भी लंबे समय से जूझ रहे थे। वो ‘तोरे बिना मोहे चैन’ ,’कादंबरी’, ‘आओगे जब तुम’ जैसे कई सुपरहिट गाने गा चुके हैं। राशिद की आवाज के उनके फैंस काफी दीवाने हैं। लेकिन अब ये आवाज हमेशा के लिए शांत हो चुकी है।

पद्मश्री और पद्मभूषण जैसा बड़ा सम्मान मिल चुका है

राशिद खान यूपी के बदायूं के रहने वाले थे। उन्होंने 11 साल की उम्र से ही गायन करना शुरु कर दिया था। राशिद रामपुर-सहसवान घराने से तालुक रखते थे। उनके इन्ही कार्यो को देखते हुए उन्हें पद्मश्री और पद्मभूषण जैसे बड़े सम्मान से भी नावाज जा चुका है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories