सोमवार, मई 6, 2024
होममनोरंजनVidhu Vinod Chopra के 45 सालों का जश्न मनाते हुए उनकी कल्ट...

Vidhu Vinod Chopra के 45 सालों का जश्न मनाते हुए उनकी कल्ट क्लासिक ‘खामोश’ की कास्ट फिर से आएगी एक साथ

Date:

Related stories

डॉन 3 का इंतजार देश ही नहीं दुनिया को भी है, लॉन्चिंग को लेकर प्रोड्यूसर रितेश सिधवानी ने किया बड़ा खुलासा

एक नए इंटरव्यू में प्रोड्यूसर रितेश सिधवानी ने खुलासा किया है कि डॉन3 अभी स्क्रिप्टिंग स्टेज पर है। फ़िल्म की कहानी पर जावेद अख़्तर के बेटे फरहान अख़्तर काम कर रहे हैं।

Vidhu Vinod Chopra :विधु विनोद चोपड़ा ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को कई यादगार और शानदार सिनेमा का तोहफा दिया हैं। हाल में दिग्गज फिल्ममेकर के इंडस्ट्री में 45 गौरवशाली साल पुरे हुए, जिसका जश्न मनाते हुए उनकी कुछ फिल्मों को फिर से स्क्रीन किया जाएगा। ऐसे में फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन और पीवीआर आईनॉक्स देश भर के सिनेमाघरों में उनकी 9 फिल्मों को प्रदर्शित करने के लिए एक स्पेशल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन कर रहे हैं।

‘खामोश’ की कास्ट फिर से आएगी एक साथ

इस फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत विधु विनोद चोपड़ा की कल्ट क्लासिक खामोश (1986) से होगी, जिसे लगभग 40 साल पहले इसकी शुरुआती रिलीज के बाद शायद ही कभी देखा गया हो। बता दें, खामोश किसी भी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध नहीं है। वहीं, ये स्क्रीनिंग फिल्म की कास्ट के रियूनियन का भी एक मौका है, जिनके साथ इंडस्ट्री के कुछ और बड़े नाम भी शामिल होंगे।

स्क्रीनिंग से जुड़ी जानकारी पर रोशनी डालते हुए फिल्म मेकर के एक करीबी सूत्र ने कहा, “फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन का मानना है कि खामोश वह यूनिक फिल्म है जहां एक फिल्ममेकर का काम फुल डिस्प्ले पर है और फिर भी इस फिल्म को युवा पीढ़ी ने शायद ही देखा है। इसलिए , यह उत्सव की शुरुआत करने और दर्शकों को उनके क्लासिक अनुभव को फिर से जीने देने के लिए सही फिल्म है।”

ऐसे में इस स्क्रीनिंग को और भी स्पेशल बनाने के लिए खामोश की कास्ट और क्रू भी इस इवेंट का हिस्सा बनेगी जिसमें नसीरुद्दीन शाह, शबाना आज़मी, सोनी राजदान और कई अन्य शामिल हैं। इसके साथ विधु विनोद चोपड़ा के कुछ करीबी सहयोगी जैसे अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ, राजकुमार हिरानी भी इसकी शोभा बढ़ाते नजर आएंगे। इस इवेंट पर फिल्ममेकर की अपकमिंग रिलीज, 12वीं फेल की कास्ट में शामिल विक्रांत मैसी अपनी मौजूदगी दर्ज कराएंगे।

इन फिल्मों को भी दिखाया जाएगा

इस फेस्टिवल में खामोश के अलावा विधु विनोद चोपड़ा डायरेक्टेड दूसरी फिल्में जैसे परिंदा, 1942: ए लव स्टोरी, मिशन कश्मीर और एकलव्य के साथ-साथ उनकी सुपर पॉपुलर फिल्में जैसे मुन्ना भाई सीरीज, परिणीता और 3 इडियट्स भी दिखाई जाएंगी। ये फिल्म फेस्टिवल 13 से 19 अक्टूबर तक मुंबई, दिल्ली एनसीआर, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, कोलकाता, पुणे, लखनऊ, अहमदाबाद और कई अन्य शहरों सहित 28 शहरों के पीवीआर-आईनॉक्स सिनेमाघरों में चलेगा।

फिलहाल विधु विनोद चोपड़ा अपनी अगली फिल्म 12वीं फेल की रिलीज के लिए तैयारी कर रहे हैं, जो एक सच्ची कहानी पर आधारित है और यूपीएससी छात्रों की दुनिया की झलक देती है। फिल्म में विक्रांत मैसी लीड रोल में हैं। यह फिल्म 27 अक्टूबर को हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें