शुक्रवार, मई 3, 2024
होममनोरंजनVivek Agnihotri ने कश्मीर फाइल्स को दोष देने वाले लेखक को प्रोपोगैंडा...

Vivek Agnihotri ने कश्मीर फाइल्स को दोष देने वाले लेखक को प्रोपोगैंडा फिल्म बताने पर दिया करारा जवाब!

Date:

Related stories

Vivek Agnihotri: भारतीय फिल्म निर्माता विवेक रंजन अग्निहोत्री ने समय-समय पर उन मुद्दों पर अपनी राय साझा की है, जिनके बारे में बात करने से मशहूर हस्तियां घबराते हैं। उनकी पिछले साल की ब्लॉकबस्टर, ‘द कश्मीर फाइल्स’ और उनकी हालिया रिलीज़ ‘द केरला स्टोरी’ को कुछ लोगों ने पसंद किया है और इसपर कुछ ने सवाल उठाए हैं। कई बड़े आलोचकों, लेखकों और दर्शकों ने फिल्म निर्माता की उन मुद्दों पर बातचीत करने के लिए बहुत प्रशंसा की है जिन्हें दबा दिया गया था, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो इन फिल्मों को बनाने के विवेक अग्निहोत्री के इरादे पर सवाल उठाते हैं।

लेखक ने कश्मीर फाइल्स को बताया राज्य प्रायोजित प्रचार

लेकिन, निर्देशक के पास सभी के लिए जवाब है। सोशल मीडिया पर जाते हुए, जब एक प्रचार-आधारित वेब पोर्टल ‘द वायर’ के एक लेखक ने लिखा,”कश्मीर फाइल्स और केरल स्टोरी फिल्म नहीं हैं, बल्कि राज्य-प्रायोजित प्रचार हैं। समाज का सिद्धांत, एक समय में एक फिल्म।
लव-जिहाद एक इस्लामोफोबिक साजिश सिद्धांत के अलावा और कुछ नहीं है।
मेरे पीछे दोहराओ – लव-जिहाद झूठ है
लव-जिहाद प्रचार है”

ये भी पढ़ें: Viral Video: घोड़े की सवारी तो बहुत देखी होंगी अब देखिए बैल की सवारी,युवक ने हवा की रफ़्तार से दौड़ाया…

विवेक अग्निहोत्री ने दिया करारा जवाब

जिस पर उन्होंने जवाब दिया “खुली चुनौती: चूंकि एक कथित पत्रकार के रूप में आपने #TheKashmirFiles का उल्लेख किया है, इसलिए मैं आपको खुली चुनौती देता हूं कि आप मेरे साथ एक पॉडकास्ट करें और साबित करें कि कौन सा फ्रेम, डायलॉग, शॉट, सीन या FACT सच नहीं है? दोस्तों, तब तक के लिए कृपया उनसे इस आतंकवादी प्रायोजित प्रोपेगैंडा को रोकने के लिए कहें।”

मिल चुके हैं कई सम्मान

इस बीच उनकी हालिया रिलीज हुई फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ सभी को पसंद आ रही है। दर्शक आकर्षक पटकथा और फिल्म की ठोस दिशा का आनंद ले रहे हैं। विवेक अग्निहोत्री की ‘द कश्मीर फाइल्स’ को जनता और आलोचकों दोनों से कई सम्मान और पुरस्कार मिले हैं। “सर्वश्रेष्ठ फिल्म,” “सर्वश्रेष्ठ पटकथा,” “सर्वश्रेष्ठ अभिनेता,” और “नकारात्मक भूमिका में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता” पुरस्कारों के लिए जी सिने अवार्ड्स 2023 पुरस्कारों में उनका सबसे हालिया जोड़ था। इस बीच, विवेक अग्निहोत्री अब तक की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक, ‘द वैक्सीन वॉर’ की रिलीज़ की तैयारी कर रहे हैं, जो 15 अगस्त, 2023 को 11 भाषाओं में निर्धारित है।

ये भी पढ़ें: जी स्टूडियोज और गुड बैड फिल्म्स की आगामी पुलिस नोयर ‘Kennedy’ में राहुल भट और सनी लियॉन का देखें नया अवतार

Latest stories