रविवार, मई 5, 2024
होममनोरंजनZeenat Aman: क्या अपने समय से आगे थी 80 के दशक की...

Zeenat Aman: क्या अपने समय से आगे थी 80 के दशक की यह हीरोइन? यंग जेनरेशन को लिव-इन में रहने की दे रही सलाह

Date:

Related stories

Zeenat Aman: शादी से पहले साथ रहने की आज भी समाज में मंजूरी नहीं मिलती है। ऐसे लोगों को गलत नजरिए से देखा जाता है और उनके परिवार को अक्सर ताने भी सुनने को मिलते हैं। हालांकि इस सबके बीच एक्ट्रेस जीनत अमान ने कहा है कि वह आज के यंग जनरेशन को यह सलाह देना चाहती हैं कि शादी से पहले वे लिव-इन में रहे। 72 वर्षीय एक्ट्रेस ने जब यह कहा कि उन्होंने अपने बेटे को भी यही सलाह दी और वे लिव-इन में रह रहे हैं तो लोगों के बीच हलचल मच गई। लेकिन इस सब के बीच एक्ट्रेस ने इसकी वजह, जरूरत और फायदे को लेकर भी बात की है।

Zeenat Aman से फैन ने मांगी थी रिलेशनशिप टिप्स

लिव-इन को सपोर्ट करने वाली जीनत क्या अपने जमाने से ज्यादा मॉडर्न है। दरअसल हाल ही में जीनत ने अपने पेट डॉग के साथ एक तस्वीर शेयर कर कैप्शन में लिखा, “पहले डिमांड के अनुसार मेरी क्रेजी लिली आज दोपहर को बगीचे में शराब पी रही है। लिली एक देसी कुत्ता है जिसे मुंबई की सड़कों से बचाया गया है वह मेरी प्रिय है और यही कारण है कि मैं पालतू जानवरों के बचाव और गोद लेने की समर्थक हूं। हालांकि इस सबसे परे आप में से एक ने मुझे मेरी पिछली पोस्ट के कमेंट में रिलेशनशिप टिप्स के बारे में पूछा। मैं इस पर अपनी व्यक्तिगत राय दे रही हूं जो मैंने आज से पहले नहीं दिया।”

लिव-इन में रहकर दोनों करें लास्ट टेस्ट

एक्ट्रेस ने आगे लिखा कि “अगर आप किसी रिश्ते में हैं तो मैं उनसे यही कहूंगी कि आप शादी करने से पहले एक साथ रहे यह वही सलाह है जो मैंने हमेशा अपने बेटों को दी है। वे दोनों लिव-इन रिलेशनशिप में रह चुके हैं और रह रहे हैं। यह मुझे तर्कसंगत लगता है कि इससे पहले कि दो लोग अपने परिवार और सरकार को अपने समीकरण में शामिल करें वह पहले अपने रिश्ते को अंतिम प्रशिक्षण दे सकते हैं।”

आखिर क्यों जरूरी है लिव-इन और इसके फायदे

उन्होंने आगे कहा, “दिन में कुछ घंटे के लिए खुद का सर्वश्रेष्ठ वर्जन बनना आसान है लेकिन क्या आप बाथरूम शेयर कर सकते हैं। खराब मूड के तूफान का सामना कर सकते हैं। क्या आप इस बात पर सहमत है कि हर रात के खाने में क्या खाना चाहिए। बेडरूम में एक साथ रह सकते हैं। उन लाख छोटे-छोटे झगड़ों पर काम करें जो अनिवार्य रूप से दो क्लोज लोगों के बीच उत्पन्न होते हैं। अगर शॉर्ट में कहे तो क्या आप एक दूसरे के लिए कंपैटिबल हैं। मैं जानती हूं कि भारतीय समाज लिव-इन को पाप मानते हैं लेकिन फिर भी समाज कई चीजों को लेकर अशांत है लोग क्या कहेंगे।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories