सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीCorona Cases in India: देशभर में कोरोना ने फिर बढ़ा दी टेंशन,...

Corona Cases in India: देशभर में कोरोना ने फिर बढ़ा दी टेंशन, दिल्ली में 7 महीने का टूटा रिकॉर्ड

Date:

Related stories

CM Kejriwal on Corona: दिल्ली में Covid-19 को लेकर बैठक, सीएम बोले- ‘चिंता की कोई बात नहीं’

CM Kejriwal on Corona: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कोरोना को लेकर अधिकारियों की बैठक ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

Corona Cases in India: देश में लगातार कोरोना के केस में बढ़ोतरी दर्ज की है। WHO की तरफ से हमेशा इसके सतर्कता को लेकर लगातार गाइडलाइन जारी किया जा रहा है। लोगों से ये अपील किया जा रहा है कि वो बाहर निकलते समय मास्क और सेनेटाइजर का प्रयोग जरूर करें। वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया है कि पिछले तीन दिनों में सबसे ज्यादा इसके मामले बढ़ें हैं। अगर पिछले तीन दिनों के केसों पर गौर करें तो अलग – अलग राज्यों में तीन हजार से भी अधिक मामले दर्ज किए गए हैं।

वहीं कोरोना पॉजिटिविटी रेट में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक इसके रेट बढ़कर 2.4% पहुंच गई है। इसके बढ़ते मामले को लेकर अलग – अलग राज्यों के मुख्यमंत्री भी पूरी तरह से एलर्ट मोड़ पर आ गए हैं और लगातार लोगों से मास्क पहनने की अपील कर रहे हैं। बीते 24 घंटे के आकड़ों को जारी करते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि 3824 नए मामले कोरोना के आए हैं। शुक्रवार को ये आकड़ा 3095 के करीब था।

ये है अभी तक का रिकॉर्ड

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने ताजा रिपोर्ट जारी करते हुए बताया है कि भारत में इस समय 18389 कोरोना के एक्टिव मरीज हैं। साल 2020 से लेकर अभी तक 4,47,22,605 कोरोना के केस दर्ज किया गया है। अगर रिकवरी रेट की बात करें तो 4,41,73,335 मरीज इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं। ऐसे में रिकवरी रेट का प्रतिशत 98.77 है। वहीं देश में अभी तक इस भयंकर महामारी की वजह से 5,30,881 लोगों की मौत हो चुकी है।

Also Read: IPL 2023: ओपनिंग से पहले Virat Kohli को हुए स्पॉट, कूल अंदाज से फैंस को किया इम्प्रेस

दिल्ली के लोगों को सावधान रहने की जरुरत

कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर सबसे ज्यादा सावधान रहने की जरुरत दिल्ली के लोगों को है। यहां प्रतिदिन कोरोना के केस में बढ़ोतरी देखी जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय की मानें तो शनिवार को दिल्ली में पिछले सात महीने के रिकॉर्ड टूट गया है।शनिवार को दिल्ली में कोरोना के 416 नए केस दर्ज किए गए हैं। जो पिछले 7 महीनों में सबसे ज्यादा हैं। वैक्सिनेशन को लेकर बताया गया है कि भारत में 2.2 अरब लोगों को कोविड का वैक्सीन लग चूका है। दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए बैठक की है। इस बैठक में कोरोना महामारी से लड़ने को लेकर चर्चा की गई है।

Also Read: IPL 2023: ओपनिंग से पहले Virat Kohli को हुए स्पॉट, कूल अंदाज से फैंस को किया इम्प्रेस

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories