Home विदेश Covid-19 New Variant: कनाडा में ओमीक्रॉन के नए वेरिएंट मिलने से मचा...

Covid-19 New Variant: कनाडा में ओमीक्रॉन के नए वेरिएंट मिलने से मचा हड़कंप ,जानें लक्षण

Covid-19 New Variant: कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया में नए ओमिक्रॉन वेरिएंट मिलने से हड़कंप मच गया है। ऐसे में अब डॉक्टर्स और वैज्ञानिक सचेत हो गए हैं। इस मामले पर कोलंबिया राज्य के एक सीनियर डॉक्टर और कनाडा के स्वास्थ्य मंत्री ने बड़ी जानकारी दी है।

0
Covid-19 New Variant
Covid-19 New Variant

Covid-19 New Variant: भारत में कोरोना संक्रमण दर इस वक्त न के बराबर है। लेकिन चौंकाने वाली खबर कोविड-19 को कनाडा से आ रही है। खबरों की मानें तो बताया जा रहा है, यहां कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया में एक ओमिक्रॉन का नया वेरिएंट देखने को मिला है। इस बात की पुष्टि यहां की सरकार और डॉक्टरों ने की। वहीं इस मामले पर वैज्ञानिकों (डॉक्टरों ) ने कहा कि ओमिक्रॉन के इस नए वेरिएंट पर फ़िलहाल निगरानी रखने की जरुरत है। 

कनाडा में मिला ओमीक्रॉन का नया वेरिएंट

जी हाँ एक समय  था जब कोरोना ने पूरे विश्व में हाहाकार मचा दिया था। लोग डर के साए में जीने पर मजबूर हो गए थे। ऐसे में यदि कहीं कोरोना का नया वेरिएंट देखने को मिलता है तो पुरे देश में सन्नाटा पसर जाता है। खबरों की मानें तो कनाडा में भी कुछ ऐसा ही हुआ है। बताया जा रहा है, यहां ब्रिटिश कोलंबिया में रहने वाले एक व्यक्ति ओमिक्रॉन  के नए वेरिएंट BA.2.86  की चपेट में आ गया है। जिससे पुरे  देश में हड़कंप मचा हुआ है। इस मामले पर कनाडा के अधिकारियों ने बताया, इस मरीज ने पैसिफिक प्रोविंस के बाहर यात्रा नहीं की है।            

ओमिक्रॉन वेरिएंट BA.2.86 से लोगों को नहीं है खतरा – (डॉक्टर्स)

नए केस के सामने आते ही डॉक्टर्स और वैज्ञानिक सचेत हो गए हैं। ओमिक्रॉन वेरिएंट BA.2.86 के मामले पर जानकारी देते हुए कोलंबिया राज्य के एक सीनियर डॉक्टर बोनी हेनरी और कनाडा के स्वास्थ्य मंत्री एड्रियन डिक्स ने जानकारी देते हुए बताया, कि ओमिक्रॉन वेरिएंट BA.2.86 से लोगों को घबराने की जरुरत नहीं है। इससे लोगों को ज्यादा खतरा नहीं है।   

कैसे पहचाने लक्षण 

ध्यान दें इस वेरिएंट को पहचानने का सबसे आसान तरीका यह है, कि यदि कोई व्यक्ति या फिर महिला ओमिक्रॉन वेरिएंट BA.2.86 से पीड़ित रहता है तो उस स्थिति में बुखार, खांसी, सिरदर्द, शरीर में दर्द, थकान और पेट की परेशानी रहती है।  

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल जानकारी के रूप में लें। DNP News Network/Website/Writer इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version