Home लाइफ़स्टाइल Health Tips: चाय पीने के हैं शौकीन तो भूलकर भी न करें...

Health Tips: चाय पीने के हैं शौकीन तो भूलकर भी न करें ये गलती वरना इन 4 परेशानियां कर देंगी तबाह

0

Health Tips: आज के समय में अक्सर लोग चाय के शौकीन होते हैं। अलग-अलग जगहों पर जाकर चाय पीते हैं। वहीं बहुत से लोगों की नींद तो चाय के बिना खुलती ही नहीं है। इसके अलावा अधिक चाय के सेवन से व्यक्ति को कई बड़ी परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है। इसमें गैस, एसिडिटी जैसी समस्या शामिल है। मगर आपको पता है, चाय पीते समय व्यक्ति को कई प्रकार की सावधानियां बरतनी चाहिए। जी हां, चाय पीने के दौरान व्यक्ति को कई सारी चीजों का ध्यान रखा जाता है। वहीं आपको पता है, कभी भी चाय पीने के बाद व्यक्ति को पानी नहीं पीना चाहिए। इसका प्रभाव स्वास्थ्य पर बहुत गंदा पड़ता है। इससे व्यक्ति को कई बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। तो आइए जानते हैं चाय के बाद पानी पीने से व्यक्ति को किन 4 परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

1. लूज मोशन के हो सकते हैं शिकार

आपको बता दें, चाय पीने के बाद पानी पीने से लूज मोशन जैसी समस्या उत्पन्न हो सकती है। वहीं इससे पेट संबंधित कई बड़ी परेशानियों से गुजरना पड़ता है। इसलिए कभी भी चाय के बाद व्यक्ति को पानी नहीं पीना चाहिए। इससे पेट में गैस बनने लग जाती है।

2. नाक के हो सकती है ब्लीडिंग

कभी भी व्यक्ति को चाय पीने के बाद पानी नहीं पीना चाहिए। इससे व्यक्ति को कई बड़ी परेशानियों से गुजरना पड़ सकता है। इससे नाक से ब्लीडिंग से हो सकती है। इसलिए कभी भी ये लापरवाही न बरतें। अगर कभी ऐसी परेशानी दिखे तो तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें। इससे आपको तुरंत राहत मिलेगी।

Also Read: Myeloma: जोड़ों में दर्द को इस महिला ने किया इग्नोर तो जानलेवा साबित हुई यह ‘साइलेंट’ बीमारी

3. दांतों के लिए हो सकता नुकसानदायक

दांतों की समस्या के लिए चाय पीने के बाद पानी पीना गंभीर हो सकता है। इससे कई बड़ी परेशानी से गुजरना पड़ सकता है। वहीं इससे दांतों में सड़न और पीलेपन की समस्या भी उत्पन्न हो सकती है। इसलिए कभी भी ऐसा नहीं करना चाहिए। इसलिए चाय के बाद भूलकर भी पानी का सेवन न करें।

4. सर्दी जुकाम से हो सकते हैं परेशान

बता दें, चाय के तुरंत बाद गर्म पानी के सेवन से सर्दी जुकाम की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। इसके अलावा गले की खराश और छींक आने जैसी परेशानी से भी गुजरना पड़ सकता है। इसलिए अगर आप चाय के प्रेमी हैं तो कभी भी चाय पीने के बाद पानी का सेवन न करें।

Also Read: Shahid Afridi ने दिखाया PCB को आईना, बड़ा बयान देते हुए बोले – ‘BCCI के सामने ICC कुछ नहीं’

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल सुझाव के रूप में लें, DNP INDIA न्यूज़ इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।    

Exit mobile version