Home हेल्थ Health Tips: क्या थायराइड का परमानेंट इलाज ढूंढ रहे हैं आप? आज...

Health Tips: क्या थायराइड का परमानेंट इलाज ढूंढ रहे हैं आप? आज से ही शुरू करें इस हरे पत्ते की चटनी का सेवन

Health Tips: आज हम आपके लिए थाइरायड को ठीक करने का एक पर्मनेट इलाज लेकर आए हैं और जिसके लिए आपको किसी और का नहीं केवल एक चटनी का सेवन ही करना है।

0
Health Tips

Health Tips: इन दिनों ज्यादातर लोग थाइरायड की समस्या से परेशान रहते हैं जिससे आज के समय में यह एक आम और तेज़ी से फैल रही बीमारी बन गई है। यहीं इसे ठीक करने के लिए लोग दवाइयों में हाजारों से लाखों तक खर्च कर देते हैं। आपको बताते चलें, थाइरायड एक तरह का एंडोक्राइन ग्रंथि है जो कई तरह के हार्मोन का निर्माण करता है। साथ ही यह समस्या आदमियों के मुकाबले औरतों में ज्यादा पाई जाती है जिससे उनके वजन पर भी काफी ज्यादा सर पड़ता हैं। लेकिन, आज हम आपके लिए इस बीमारी से निजात पाने के लिए एक जबरदस्त उपाय लाए हैं और जिसे आपको अपनी डेली लाइफ में जरूर अपनाना चाहिए।

असरमंद है धनिया पत्ते की चटनी

अपनी इस बीमारी से छुटकारा पाने के लिए आपको हजारों की दवाइयों पर खर्च करने के के बजाए धनिया पत्ते की चटनी का सेवन शुरू करना है। जिससे आपकी यह समस्या चंद दिनों में नैचुरली मंतर हो जाएगी। तो, चलिए अब इस चटनी को बनाने की विधि पर एक नजर डालते हैं।

चटनी बनाने की विधि

इस धनिया पत्ते की चटनी को बनान के लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करना बेहद जरिरू है, जो नीचे दीये गए हैं।

1. बाजार से फ्रेश धनिया पत्ते लेकर आए और उसे अच्छी तरह पहले वॉश कर लें।

2. सेकंड स्टेम में धनिया पत्ते को मिक्सर एक जार में डाल कर अच्छी तरह पीस लें और याद रखें पीसते समय आपको इसमें कुछ भी नहीं डालना है।

3. अब आपको इस पिसे हुए धनिये की चटनी में हल्का गुनगुना पानी मिक्स्क कर इसे थोड़ी देर एक लिए साइड में रख देना है।

कैसे खाएं

अगर आपके मन में यह सवाल आ रहा है कि, इस चटनी को आपको कब और किस तरह खाना चाहिए तो आपको बता दें, इस बेहतरीन चटनी को आपको रोज सुबह खाली पेट 1 से 2 चम्मच तक ही खाना चाहिए। और इसे आपको सिर्फ एक दिन ही नहीं जल्द थाइरायड से छुटकारा पाने के लिए आपको इस चटनी का सेवन 2-4 हफ्ते तक करना चाहिए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version