Home ख़ास खबरें सावधान! अब Covid का ये नया वेरिएंट बढ़ा रहा लोगों की चिंता;...

सावधान! अब Covid का ये नया वेरिएंट बढ़ा रहा लोगों की चिंता; जानें इससे निपटने को लेकर क्या है मोदी सरकार की तैयारी

JN.1 Covid: कोरोना के बाद इस महामारी के नए रुप में फैल रहे JN.1 सब वेरिएंट से लोगों की चिंता बढ़ने लगी है। इस गंभीर समस्या को लेकर भारतीय स्वास्थ्य मंत्रालय सावधान है और लोगों से सतर्कता बरतने की अपील कर रहा है।

0
JN.1 Covid
JN.1 Covid

JN.1 Covid: देश-दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में तय समय के अंतराल पर कई तरह की समस्याएं सामने आती रहती है। उनमें से एक है महामारी की समस्या जो एक बार अपने पैर पसार दे फिर रुकने का नाम नहीं लेती। इसके फैलने के साथ ही दुनिया के तमाम देश कब महामारी की चपेट में आ जाएं इसका कोई ठिकाना नहीं। वर्तमान समय की बात करें तो कोविड महामारी को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं। खबर है कि इस महामारी का नया वेरिएंट JN.1 कोविड धीरे-धीरे देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में फैल रहा है। ताजा जानकारी के अनुसार भारत के केरल में भी इस महामारी से संक्रमित एक महिला मिल चुकी है। हालाकि महामारी के नए वेरिएंट JN.1 कोविड से संक्रमित महिला अब पूर्णतः स्वस्थ्य है। स्वास्थ्य मंत्रालय इस संबंध में एक्टिव हो गया है और डॉक्टर्स के साथ रिसर्चर्स की टीम इस चुनौती से निपटने की तैयारी में जुट गई है।

JN.1 वेरिएंट क्या है?

JN.1 सब वेरिएंट B.A.2.86 का नवीनतम सब वेरिएंट है। इसको लेकर देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में सतर्कता अपनाई जा रही है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की ओर से इस संबंध में लोगों से कई तरह की अपील की गई है। स्वास्थ्य संगठन की ओर से कहा गया है कि महामारी के इस नए वेरिएंट से निपटने के लिए इंफेक्शन फ्री रहें और टीकाकरण अवश्य कराएं। इसके साथ ही लोगों से सार्वजनिक स्थानों पर सतर्कता बरतने की अपील की गई है।

कोविड के नए वेरिएंट को लेकर सतर्क हुई मोदी सरकार

कोविड महामारी के नए वेरिएंट JN.1 कोविड को लेकर केन्द्र की मोदी सरकार सतर्क हो चुकी है। इस कड़ी में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय राज्य सरकारों से लगातार संपर्क स्थापित कर रहा है। इसके साथ ही केरल में मिले JN.1 सब वेरिएंट मामले पर भी लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से लोगों से सतर्क रहने की अपील भी की गई है जिससे इस नए वेरिएंट के संक्रमण से बचा जा सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Exit mobile version