Home लाइफ़स्टाइल Korean Lemon Tea: कोरियन लड़कियों की तरह चाहिए फिट बॉडी और पतली...

Korean Lemon Tea: कोरियन लड़कियों की तरह चाहिए फिट बॉडी और पतली कमर तो आसानी से बनाएं ये लाजबाव ड्रिंक, फायदे जानकार रह जाएंगे दंग

0

Korean Lemon Tea: आज कल वजन बढ़ने की समस्या आम हो गई है। वहीं बढ़ते वजन के कारण लोगों का आत्मविश्वास कम हो रहा है। इतना ही नहीं वजन बढ़ने के कारण लोग बीमारियों के शिकार होने लगे हैं। इसके लिए जिम जाते हैं, हेवी डाइट फॉलो करते हैं और पता नहीं क्या-क्या। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ड्रिंक के बारे में बताने वाले हैं जिसे कोरियन लोग फॉलो करते हैं। बता दें, इस ड्रिंक से मोटी चर्बी चुटकियों में गायब हो जाती है।

आज से ही आप इस ड्रिंक को एक्सरसाइज के साथ अपने डाइट में शामिल कर सकते हैं। ये स्वास्थ्य के लिए भी बेहद असरदार है। इसमें पौष्टिक तत्वों का खजाना है जिसका असर सेहत पर बहुत अच्छा पड़ता है। इस हेल्दी ड्रिंक को डाइट में शामिल कर आप कोरियन की तरह फिट एंड फाइन हो सकते हैं।

कोरियन लेमन टी बनाने के लिए सामग्री

कोरियन लेमन टी बनाना काफी आसान है। इसके अलावा इसमें ऐसी चीजों की जरूरत पड़ेगी जो आपके किचन में आसानी से मिल जाएगा। तो आइए जानते हैं किन चीजों का करना है इस्तेमाल।

  • नींबू
  • नींबू के छिलके
  • शहद

इस तरह बनाएं कोरियन लेमन टी

स्टेप 1: सबसे पहले नींबू को अच्छे से धो लें।

स्टेप 2: अब नींबू को थोड़ा सुखा लें और उसके स्लाइस में पतले टुकड़े काट लें।

स्टेप 3: अब नींबू से सारे बीज निकाल दें।

स्टेप 4: अब एक प्लेट लें और उसमे शक्कर की परत लगाएं।

स्टेप 5: अब नींबू के स्लाइस उसपर बिछा दें। इस लेयरिंग प्रक्रिया को दोहराएं और चम्मच से उसे दबा दें।

स्टेप 6: अब इसे एक जार में बंद कर, कमरे के तापमान में 2 दिनों के लिए छोड़ दें।

स्टेप 7: अब चाय बनाते वक्त गिलास में एक चम्मच नींबू का रस डालें। इसके साथ 2 स्लाइस अदरक डालें और उसमें गर्म पानी डालें। अब इस ड्रिंक का सेवन नियमित रूप से करें।

ये भी पढ़ें: CHOCOLATE IN PERIODS: पीरियड्स में चॉकलेट खाना है बेहद फायदेमंद, क्रैम्प्स और क्रेविंग के साथ ही दर्द से भी दिलाती है राहत

सेहत के लिए रामबाण है ये ड्रिंक

स्वास्थ्य के लिए ये ड्रिंक बेहद फायदेमंद है। इससे कई सारी समस्याओं से छुटकारा मिलता है। इसलिए इस चाय का सेवन व्यक्ति को नियमित रूप से करना चाहिए। तो आइए जानते हैं इसका क्या हैं फायदे।

1. कब्ज, दस्त, सूजन की समस्याओं से मिलती है राहत

2. इस ड्रिंक में एंटी-ऑक्सीडेंट की भरपूर मात्रा पाई जाती है। ये बुखार जैसी समस्या के लिए बेहद फायदेमंद है।

3. इम्यूनिटी सिस्टम को काफी स्ट्रॉन्ग बनाता है। ये विटामिन-सी का सबसे बेहतर स्रोत है।

4. सर्दी, खांसी और गले की खराश को ठीक करने के लिए काफी फायदेमंद है। वहीं इस कोरियन ड्रिंक से सांस संबंधित परेशानियों से भी राहत मिलती है।

ये भी पढ़ें: Royal Enfield ला रही Meteor 650 जो है बुलेट का बाप, डिजाइन देखकर फैन हो जाएंगे आप

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल सुझाव के रूप में लें, DNP INDIA न्यूज़ इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version