Home देश & राज्य क्या फिर से लगेगा लॉकडाउन? पिछले 24 घंटे में आए Covid-19 के...

क्या फिर से लगेगा लॉकडाउन? पिछले 24 घंटे में आए Covid-19 के नए मामलों से मचा हाहाकार

0

Covid-19: क्या फिर से कोरोना की वापसी हो गई है? बता दें, पिछले 24 घंटे में भारत में कोरोना के 2,151 मामले सामने आए हैं। जी हां, कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सभी लोगों को फिर से सावधान होने की जरूरत है। वहीं देश में एक्टिव मरीजों की संख्या 11,903 हो गई है। इस स्थिति में मामला फिर से गंभीर हो रहा है। बता दें, अब तक देश में 44,709,676 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं कोरोना महामारी से 5,30,841 लोगों की जान जा चुकी है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, राहत की बात ये है कि रिकवरी रेट 98.78 प्रतिशत है। वहीं दैनिक पॉजिटिविटी रेट 1.51 प्रतिशत है। जबकि साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 1.53 प्रतिशत है। इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार, भारत में राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के द्वारा करीब 220.65 करोड़ कोरोना का टीका लगा दिया गया है।

यूपी में बढ़ रहे कोरोना के मामले

यूपी में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बता दें, अभी तक 304 कोविड के मामले सामने आए हैं, जिसमे से 10 मरीजों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बता दें, उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक मामले गौतम बुद्ध नगर, लखीमपुर, गाजियाबाद और लखनऊ से सामने आए हैं।

Also Read: Headache: हर दूसरे दिन सिर दर्द की समस्या से हैं परेशान, तो अपनाएं ये घरेलू उपचार

कोविड को लेकर बरतें सावधानियां

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सभी लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। इसलिए सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का निश्चित रूप से प्रयोग करें। इतना ही नहीं, भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। कोविड से बचने के लिए इन नियमों को फॉलो करना बहुत जरूरी है।

Also Read: लंबे समय बाद कैमरे पर पोज देती नजर आईं Alia Bhatt, सिम्पलिसिटी देख फैंस रह गए हैरान

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल जानकारी के रूप में लें। DNP News Network/Website/Writer इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

Exit mobile version